योगी जी, दिल्ली के लोग फ्री अयोध्या की यात्रा करेंगे, आपको आपत्ति क्यों: केजरीवाल

योगी जी, दिल्ली के लोग फ्री अयोध्या की यात्रा करेंगे, आपको आपत्ति क्यों: केजरीवाल

लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए और घोषणा की है कि दिल्ली सरकार दिल्ली की जनता को अयोध्या तीर्थ की यात्रा फ्री कराएगी। दरअसल, एक सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिन लोगों ने पहले भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकार दिया था वो भी अब अयोध्या आ रहे हैं। इन लोगों से दिल्ली तो संभलता नहीं यूपी में फ्री-फ्री कर रहे हैं।
जिस पर पलटवार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि योगी जी, दिल्ली मतलब सबको मुफ्त दवाई, बेहतर शिक्षा, बेटियों की सुरक्षा और बुजुर्गों का सम्मान है। मंगलवार को मैंने एलान किया कि दिल्ली के लोगों को कल से अयोध्या तीर्थ यात्रा फ्री कराएंगे फिर इसे यूपी में भी लागू करेंगे। इस योजना से करोड़ों जनता प्रभु के दर्शन कर पाएगी। योगीजी, इसमें आपको आपत्ति क्यों है?
मुख्यमंत्री योगी ने केजरीवाल की अयोध्या यात्रा पर बयान दिया था कि केजरीवाल से दिल्ली संभलती नहीं और यूपी में फ्री-फ्री की बात करते हैं। कोरोना काल में इन लोगों ने ही यूपी के लोगों को दिल्ली से निकाल दिया था और अब चुनाव आए हैं तो फ्री-फ्री के वादे कर रहे हैं।
केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव बना सकते हैं। मेरा दिल्ली प्रदेश की सरकार चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उसके आधार पर यदि हम एक परिवार की तरह, टीम की तरह काम करें, बीच के भेदभाव, दीवारों को गिराकर काम करें तो निश्चित ही हम दुनिया की बड़ी शक्ति बन सकते हैं। कहा कि मां सरयू से दिल्ली, उत्तरप्रदेश व भारत के कल्याण की कामना की है। पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है। अभी स्थिति थोड़ी सुधरी है। भगवान श्रीराम से प्रार्थना है कि देश को जल्द ही इस महामारी से निजात मिले। 

‘मैं छोटा आदमी हूं, मुझे भगवान ने सब कुछ दिया है’
केजरीवाल ने कहा कि मैं छोटा आदमी हूं। मुझे भगवान ने बहुत कुछ दिया है। मेरे पास जितनी क्षमता साधन और ताकत है। उसका इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन करवाने के लिए करूंगा। दिल्ली में हम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत वैष्णो देवी व शिरडी सहित कई जगह दिल्लीवासियों को तीर्थ यात्रा करवाते हैं। हमने कल कैबिनेट बैठक रखी है उसमें अयोध्या को भी शामिल कर दिल्ली के लोगों को रामलला के दर्शन कराएंगे। इसमें सारा खर्चा सरकार उठाएगी। अगर यूपी में हमारी सरकार बनती है तो सभी यूपी वासियों के लिए भी राममंदिर का दर्शन कराने का फ्री में अरेंजमेंट करेंगे।

केजरीवाल ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बोले- हर किसी को मिले ये सौभाग्य
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार की सुबह अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने राम जन्मभूमि में भगवान राम की पूजा-अर्चना की। दर्शन करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है उनका मैं यहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा।अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website