मानसून सत्र कल से, सरकार ने बुलाई विपक्ष सहित सभी दलों को

मानसून सत्र कल से, सरकार ने बुलाई विपक्ष सहित सभी दलों को

ई दिल्ली: सोमवार से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र को सुचारू ढंग से चलाने के लिए सरकार रविवार को संसद भवन परिसर में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक कर रही है। बैठक में सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, पीयूष गोयल, अर्जुन राम मेघवाल मौजूद हैं तो वहीं विपक्षी दलों की बात करें तो कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी और जयराम रमेश भी बैठक में शामिल हैं। एनसीपी से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सूले, तृणमूल कांग्रेस से सुदीप बंदोपाध्याय, डीएमके से टीआरएस बालू और तिरुचि सिवा, शिवसेना से संजय राउत और विनायक राउत, वाईएसआर कांग्रेस से विजय साई रेड्डी, सपा से जावेद अली, बसपा से गिरीश चंद्र, आरएलडी से जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, एआइएडीएमके से थंबी दुरै सहित अन्य कई विपक्षी दलों के नेता भी बैठक में मौजूद हैं।

सरकार के सहयोगी दलों की बात करें तो जेडीयू से राजीव रंजन सिंह और रामनाथ ठाकुर, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल, लोजपा से पशुपति पारस, आरपीआई से रामदास आठवले सहित कई अन्य नेता भी बैठक में मौजूद हैं।

संसद के मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने और एजेंडे पर विचार विमर्श करने के लिए सरकार द्वारा यह सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सभी राजनीतिक दल सत्र के मुद्दों को लेकर अपनी-अपनी बात रखते हैं और सरकार की तरफ से भी आमतौर पर सभी मुद्दों पर चर्चा का आश्वासन दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website