महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, सुप्रीम कार्ट शाम 5 बजे करेगा सुनवाई

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, सुप्रीम कार्ट शाम 5 बजे करेगा सुनवाई

महाराष्ट्र का सियासी घमासान तेज हो गया है। अब तक का सबसे बड़ा घटनाक्रम यह है कि विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट कराने का राज्यपाल के आदेश सही है या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट आज शाम 5 बजे सुनवाई करेगा। इसके बाद ही फ्लोर टेस्ट को लेकर स्थिति स्पष्ट होगी। इससे पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को बहुमत साबित करे के लिए कह दिया। राजभवन की ओर से लिखी गई चिट्ठी के मुताबिक, 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए। यह सत्र 11 बजे से शुरू होगा और शाम 5 बजे तक इसे खत्म करने होगा। राजभवन ने विधानभवन की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करने के आदेश दिए गए हैं। पूरी कार्रवाई का लाइव प्रसारण किया जाएगा। हालांकि महाविकास आघाड़ी सरकार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया।

गुवाहाटी में बैठे एकनाथ शिंदे समर्थक विधायकों को गोवा लाया जा रहा है। स्पेशल फ्लाइट से ये गोवा आएंगे और होटल ताज में ठहरेंगे। इसके बाद मुंबई लाया जाएगा। इनकी सुरक्षा का विशेष बंदोबस्त किया जा रहा है। वहीं भाजपा ने भी अपने सभी विधायकों को आज शाम तक मुंबई की होटल ताज में जुटने के लिए कहा है।

महाराष्ट्र LIVE: गुवाहाटी में बोले एकनाथ शिंदे, 'मेरे साथ 50 विधायक, हम ही असली शिवसेना, जल्द मुंबई जाएंगे'

उद्धव समर्थक 4 मंत्री विधानसभा सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ये हैं अनिल परब, नवाब मलिक, छगन भुजबल और अजित पवार। अनिल परब और नवाब मलिक अलग- अलग मामलों में जेल में हैं। छगन भुजबल और अजित पवार को कोरोना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website