बिहार में अवैध बालू खनन के मामले में एसडीपीओ के ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी

बिहार में अवैध बालू खनन के मामले में एसडीपीओ के ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी

पटना। बिहार में अवैध बालू खनन में बालू माफियाओं के साथ सांठगांठ को लेकर सरकार अधिकारियों पर सख्ती बरत रही है। इसी के तहत अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।

इस बीच, बुधवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने राज्य के औरंगाबाद (सदर) के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) रहे अनुप कुमार के बिहार और झारखंड के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। आर्थिक अपराध इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पटना, गया और झारखंड के रांची के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है।

अधिकारी ने बताया कि तत्कालीन एसडीपीओ के खिलाफ गैर कानूनी धंधे में संदिग्ध भूमिका के प्रकाश में आने के बाद उनके द्वारा आय से अधिक संपति अर्जित किए जाने के संबंध में सूचना मिली।

सत्यता की जांच के बाद इसकी पुष्टि होने के बाद आर्थिक अपराध इकाई ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ 13 दिसंबर को एक मामला दर्ज कराया। इसके बाद न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में गठित विशेष टीम द्वारा अनुप कुमार के ठिकानों पर यह छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि विशेष टीम द्वारा कुमार के पटना के भूतनाथ रोड, कंकड़बाग स्थित आवास तथा गया के नूतन नगर स्थित पैतृक आवास एवं रांची स्थित एक फ्लैट पर तलाशी ली जा रही है। उल्लेखनीय है कि बालू के अवैध खनन के मामले में अनुप कुमार पहले भी कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website