बांग्लादेश की जश्न-ए-आजादी के गेस्ट बने PM मोदी, ढाका में गार्ड ऑफ ऑनर

बांग्लादेश की जश्न-ए-आजादी के गेस्ट बने PM मोदी, ढाका में गार्ड ऑफ ऑनर

ढाका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे जहां उनका ग्रैंड वालकम हुआ। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद पीएम मोदी का स्वागत करने एयरपोर्ट पर पहुंचीं। इस दौरान पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर विशेष तौर पर तैयार बोइंग 777 पर सवार होकर मोदी ढाका पहुंचे। विमान से उतरने के क्रम में ही पीएम मोदी ने मास्क पहना, फिर हसीना से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। प्रधानमंत्री मोदी को हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बलों के जवानों ने सलामी दी। कोरोना काल के बीच पीएम मोदी का यह पहला विदेशी दौरा है।

बांग्लादेश की जश्न-ए-आजादी के गेस्ट PM मोदी, ढाका में गार्ड ऑफ ऑनर...शेख  हसीना ने किया वेलकम - pm modi guest of bangladesh jashn e azadi

पीएम मोदी बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने के जश्न में शिरकत करने यहां पहुंचे हैं। बांग्लादेश ने पीएम मोदी इस खास मौके पर अपने स्पेशल गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया है। वहीं गुरुवार को पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि वे बांग्लादेश के साथ भारत की साझेदारी ‘पड़ोस प्रथम’ नीति का अहम स्तंभ है तथा दोनों देश इसे और गहरा व बहुआयामी बनाने को प्रतिबद्ध हैं।

मोदी ने कहा था कि वह बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के जीवन और आदर्शों को याद करने, बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई व दोनों देशों के कूटनीतिक संबंधों के 50 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित समारोहों में शिरकत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

English Website