पिछले 8 साल गरीबों की भलाई, सेवा के लिए समर्पित : मोदी

पिछले 8 साल गरीबों की भलाई, सेवा के लिए समर्पित : मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सरकार के आठ साल पूरे होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश का भरोसा और देशवासियों का खुद पर भरोसा अभूतपूर्व है। प्रधानमंत्री मोदी बच्चों के लिए पीएम केयर्स योजना के तहत लाभों को वर्चुअली जारी करने के बाद बोल रहे थे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मंत्रिपरिषद के कई अन्य सदस्य और कई मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, हजारों करोड़ रुपये के घोटाले, भाई-भतीजावाद, देश भर में फैले आतंकवादी संगठन और क्षेत्रीय भेदभाव से देश उस दुष्चक्र से बाहर निकल रहा है, जिसमें वह 2014 से पहले फंसा हुआ था।

उन्होंने कहा, “यह भी आप बच्चों के लिए एक उदाहरण है कि कठिन से कठिन दिन भी बीत जाते हैं।”

स्वच्छ भारत मिशन, जन धन योजना या हर घर जल अभियान जैसी कल्याणकारी नीतियों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ की भावना से आगे बढ़ रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले आठ साल गरीबों के कल्याण और सेवा के लिए समर्पित रहे हैं। परिवार के एक सदस्य के रूप में, हमने कठिनाइयों को कम करने और देश के गरीबों के लिए जीवन की सुगमता में सुधार करने की कोशिश की है।”

मोदी ने कहा कि प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ाकर सरकार ने गरीबों के अधिकारों को सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा, “अब गरीब से गरीब व्यक्ति को भरोसा है कि उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा और लगातार मिलेगा। इस विश्वास को बढ़ाने के लिए हमारी सरकार अब 100 प्रतिशत सशक्तिकरण का अभियान चला रही है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने पिछले आठ वर्षों में जितनी ऊंचाईयां हासिल की हैं, उसकी पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website