जे.पी. नड्डा 23 मार्च को गुवाहाटी में जारी करेंगे BJP का घोषणापत्र

जे.पी. नड्डा 23 मार्च को गुवाहाटी में जारी करेंगे BJP का घोषणापत्र

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी 23 मार्च यानी मंगलवार को असम विधान सभा चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा गुवाहाटी में पार्टी का विजन जारी करेंगे। माना जा रहा है कि भाजपा अपने मेनिफेस्टो में लोगों को नौकरी देने का वादा कर सकती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किय था, जिसमें ‘‘पांच गारंटी” दी गई थी।

कांग्रेस ने कल जारी किया था घोषणापत्र
कांग्रेस के मेनिफेस्टो के अनुसार प्रत्येक गृहिणी को हर महीने 2,000 रुपये देने और संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को निष्प्रभावी करने के लिए कानून लाना शामिल है। कांग्रेस ने किसानों के कृषि ऋणों को माफ करने और महिलाओं को सूक्ष्म वित्तीय संस्थानों से ऋण, पीडीएस के माध्यम से केरोसिन और चीनी वितरित करने, 10 रुपये में दोपहर का भोजन और चावल की कीमत प्रति क्विंटल 2,500 रुपये देने का वादा किया। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सार्वजनिक क्षेत्र में पांच लाख सरकारी नौकरियां देने और सभी को हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है।

126 विधानसभा सीटों पर होंगे चुनाव
इसके अलावा, चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 365 रुपये करने का भी वादा किया गया है। बता दें कि असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए इसी महीने 27 मार्च से तीन चरणों में चुनाव होने है और इस बार का चुनाव राजनीतिक पार्टियों में बने गठबंधन के बीच है। इस चुनाव में बीजेपी ने अपने पुराने सहयोगी क्षेत्रीय पार्टी असम गण परिषद (एजीपी) को तो साथ रखा है लेकिन बोडोलैंड के अपने पुराने पार्टनर बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ) को गठबंधन से बाहर कर यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) को अपना नया साथी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website