ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह भोपाल लाई गई, कल पूरे राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह भोपाल लाई गई, कल पूरे राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

भोपाल। कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में गंभीर रूप से झुलसे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अंतिम संस्कार भोपाल के बैरागढ़ में 17 दिसंबर को पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अमर शहीद के परिवार को हम एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि भेंट करेंगे। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे उनकी पार्थिव देह भोपाल पहुंच गई। यहां उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं भारत माता के सच्चे सपूत शौर्य के प्रतीक वीर योद्धा वरुण सिंह जी के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। वे अद्भुत और अद्वितीय योद्धा थे। उन्होंने पहले भी मौत को मात दी थी। अब वे हमारे बीच नहीं हैं। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। वह परिवार पूरे देश का, पूरे प्रदेश का परिवार है। हर भारतवासी उस परिवार के साथ खड़ा है। हमारे वीर योद्धा को न केवल सम्मान के साथ विदा किया जाएगा, बल्कि  उनकी स्मृति बनाए रखने के लिए परिवार से चर्चा कर संस्था का नाम और प्रतिमा लगाने पर विचार-विमर्श करेंगे। उनकी जो भी भावनाएं होंगी, उनका ध्यान रखते हुए हम कदम उठाएंगे। अमर शहीद को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि भी परिजनों को भेट करेंगे।  

दर्शन के लिए रखा जाएगा  
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर दोपहर ढाई बजे सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचा। उसे एयरपोर्ट रोड स्थित इन्नर कोर्ट कॉलोनी में ले जाया जाएगा, जहां कैप्टन वरुण के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह रहते हैं। कॉलोनी के जिस अपार्टमेंट में उनका निवास है, वहां टेंट लगाया गया है। आधा घंटा पार्थिव शरीर यहां रहेगा। कई परिजनों ने उनके दर्शन नहीं किए हैं, उन्हें सबसे पहले मौका दिया जाएगा। इन्नर कोर्ट रहवासी समिति के अध्यक्ष डीएस गुरूदत्ता ने बताया कि इसके बाद पार्थिव शरीर को इंद्रप्रस्थ पार्क ले जाएंगे। सेना के प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम दर्शनों की व्यवस्था की है। रात में कैप्टन वरुण की देह 3 ईएमई सेंटर में स्थित सैन्य अस्पताल में रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार 17 दिसंबर को सुबह 11 से 12 बजे के मध्य बैरागढ़ विश्राम घाट पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website