गुना में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिवार को एक करोड़ मुआवज़ा व एक सदस्य को नौकरी की घोषणा, आईजी नपे

गुना में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिवार को एक करोड़ मुआवज़ा व एक सदस्य को नौकरी की घोषणा, आईजी नपे

गुना: मध्यप्रदेश के गुना में शिकारियों का मुकाबला करते हुए पुलिस के तीन जवानों के मारे जाने पर मप्र के सीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। सीएम चौहान ने कहा है कि अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। अपराधी किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे। मृतक पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को 1 करोड़ मुआवजे की घोषणा की गई है। मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीन पुलिसकर्मियों के परिजनों को राज्य सरकार एक-एक करोड़ रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की है।
सीएम शिवराज ने कहा कि गुना की गोलीबारी में शहीद हुए पुलिस के तीनों अधिकारी/ कर्मचारियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। अंतिम संस्कार में जिलों के प्रभारी मंत्री शामिल होंगे। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 7 शिकारी शामिल थे। उनमें से एक शिकारी क्रास फायरिंग में मारा गया है।

अपराधियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही करेंगे। मुआवज़े की घोषणा करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया है कि घटनास्थल पर देर से पहुंचने के कारण ग्वालियर के आईजी को हटाने का फ़ैसला लिया गया है। शिवराज सिंह ने एक और ट्वीट किया है, ‘पुलिस के साथी राजकुमार जाटव, नीरज भार्गव, संतराम को ‘शहीद’ का दर्जा देकर इनके परिवार को एक-एक करोड़ रुपये सम्मान निधि दी जाएगी। पीड़ित परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में भर्ती किया जाएगा।’ शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन देते हुए कहा कि अपराधियों की लगभग पहचान हो गई है और जांच चल रही है। अपराधी किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे। शुक्रवार देर रात गुना के आरोन थाना इलाक़े में काले हिरण का शिकार करने आए शिकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। जिसमें इन तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। ख़बरों के मुताबिक़, इस मुठभेड़ में एक शिकारी भी मारा गया है।मध्य प्रदेश में हुई इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मौजूदा राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने लिखा है, ‘मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों की गोलीबारी से हुई तीन पुलिसकर्मियों की मौत की घटना बेहद दुखद, बेहद पीड़ादायक है। निश्चित तौर पर अपने कर्तव्य पालन के लिए इन पुलिसकर्मियों ने अपनी शहादत दी है। इनकी शहादत को मैं नमन करता हूँ, इनकी शहादत व्यर्थ नही जाएगी।’

मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट में लिखा कि गुना में शिकारियों का मुकाबला करते हुए हमारे पुलिस के जवानों ने शहादत दी है। अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। अपराधियों की पहचान लगभग हो गई है। जांच चल रही है। पुलिस फोर्स को भेजा गया है। अपराधी किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website