कोरोना: बीते 24 घंटों के में 21,462 नए मामले, 276 लोगों की मौत

कोरोना: बीते 24 घंटों के में 21,462 नए मामले, 276 लोगों की मौत

नई दिल्ली। दो मरीजों ने गलती से सैनिटाइटर को पानी समझकर पी लिया, जिससे वे महीनों तक भोजन और पानी पीने में असमर्थ रहे। फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा ओसोफेगल रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी करने के बाद उनको एक नया जिंदगी प्राप्त हुई है। कर्नाटक के रहने वाले 24 साल के एक लड़के ने चार महीने पहले गलती से सैनिटाइजर पी लिया था। स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी आंत में एक पाइप डाला गया और उन्हें पाइप के जरिए पीने की चीजें दी गईं। शालीमार बाग के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती होने पर, उन्हें पूरी तरह से जख्म और पूरी भोजन नली और छोटी आंत और पेट के हिस्से में रुकावट पाई गई। डॉक्टरों ने एक पुनर्निर्माण सर्जरी की, जहां उनकी छोटी और बड़ी आंत के एक हिस्से का उपयोग एक नई भोजन नली बनाने के लिए किया गया था।

दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने एक आदेश में कहा है कि दिल्ली सरकार के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की एक खुराक भी नहीं ली है।

टीकाकरण होने तक न खोले जाएं छोटे बच्‍चों के स्‍कूल
सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह नीति निर्माता नहीं है मगर छोटे बच्‍चों के वैक्‍सीनेट होने तक उनके स्‍कूल नहीं खोले जाने चाहिए। अदालत ने कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार को मिलकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संसाधनों की कमी से पढ़ाई न प्रभावित हो।

भारत में 19 साल की उम्र तक के लोगों में कोविड-19 की अधिक दर: स्टडी
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 267 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,61,128 हो गई। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि नए मामले गुरुवार को सामने आए। उन्होंने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया और मृतक संख्या 11,427 पर स्थिर है। अधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.03 प्रतिशत है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 21,257 नए मामले सामने आए हैं। ऐक्टिव केसों की संख्या अब घटकर 2,40,221 हो गई है जो बीते 205 दिनों में सबसे कम है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने कोरोना से निपटने के उपायों की निगरानी बंद की
बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 21,462 नए मामले (Corona New Cases) सामने आए हैं और 276 लोगों की मौत (Corona Deaths) हुई है। हालांकि इस दौरान 24,955 लोगों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति (Corona Recovery) मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website