कल्लाकुरुची हिंसा: तमिलनाडु के स्कूल को 10 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

कल्लाकुरुची हिंसा: तमिलनाडु के स्कूल को 10 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान


चेन्नई:
भीड़ की हिंसा के कारण शक्ति इंटरनेशनल स्कूल में आग लगा दी गई और तोड़फोड़ की गई, जिससे लगभग 10 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। स्कूल के छात्रावास की तीसरी मंजिल से कक्षा 12 की छात्रा की आत्महत्या के बाद रविवार को स्कूल में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई थी।

छात्रा ने जहां 13 जुलाई को आत्महत्या कर ली थी, वहीं रविवार को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक तोड़-फोड़ व आगजनी की गई।

दमकल अधिकारी कन्नन, (जिन्होंने घटनास्थल पर दमकल और बचाव कर्मियों की एक टीम का नेतृत्व किया) ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया, “जब हम मौके पर पहुंचे, तो हमें स्कूल के कुछ हिस्से जले हुए और बसें जलती हुई मिलीं। हमने पानी का छिड़काव करके आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन हम पर पथराव किया जा रहा था और जिस कारण हमें पीछे हटना पड़ा। हमने कपड़े बदले और पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बाद मामला शांत होने तक मुफ्ती में इंतजार किया।”

दमकल अधिकारी ने बताया कि 17 स्कूल बसें, दो ट्रैक्टर, एक जनरेटर, एक पुलिस बस, दो जेसीबी, 30 बाइक और एक लग्जरी सहित तीन कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। स्कूल में कुल 170 कक्षाएं क्षतिग्रस्त कर दिये गये और स्कूल की अधिकांश इमारतों में दरारें आ गई हैं। उन्होंने कहा कि कक्षाएं अब फिर से शुरू नहीं की जा सकतीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website