ईंधन की कीमतों में लगातार हो रहा इजाफा, कांग्रेस ने साइकिल पर सब्सिडी की मांग की

ईंधन की कीमतों में लगातार हो रहा इजाफा, कांग्रेस ने साइकिल पर सब्सिडी की मांग की

नई दिल्ली, | कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने सोमवार को साइकिल पर सब्सिडी की मांग की, क्योंकि देश भर में लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें बढ़ी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता शेरगिल ने एक बयान में कहा, “जैसे कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जल्द ही अपने मिशन, अबकी बार पेट्रोल/डीजल 100 पार को पूरा करेगी, तो इसे देखते हुए वित्त मंत्री को साइकिल सब्सिडी पर विचार करना चाहिए, चूंकि मोटर-वाहन जल्द ही दुर्लभ उपयोग की श्रेणी में आ जाएंगे।”

उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार लोगों के कल्याण में विश्वास नहीं करती है, बल्कि वह तो अपने ही नागरिकों के खिलाफ आर्थिक युद्ध छेड़ रही है।”

राष्ट्रीय राजधानी में अब पेट्रोल की कीमत 88.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.35 रुपये प्रति लीटर है। पिछले सात दिनों में पेट्रोल की कीमत में 2.06 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल की कीमत में 2.56 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95.46 रुपये तक पहुंच चुकी है। पेट्रोल की कीमत में करीब चार रुपये की और बढ़ोतरी के साथ कीमत 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच जाएगी। मालूम हो कि अभी तक देश के इतिहास में पेट्रोल और डीजल की कीमत इस स्तर तक नहीं पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website