बार-रेस्तरां अब 24 घंटे खुलेंगे

बार-रेस्तरां अब 24 घंटे खुलेंगे

दिल्ली वालों को नए साल से पहले बड़ा तोहफा मिला है। अब दिल्ली में नाइट लाइफ के तरफ तेजी से बढ़ेगी, मुंबई के तरह के दिल्ली में अब 24घंटे चहल पहल होगी। दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी पैमाने पर रोजगार का अवसर मिलेगा। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने रेस्टोरेंट और बार को 24 घंटे खुलने से जुड़े नियमों में ढील दे दी है।

इसको लेकर शनिवार को जानकारी दी गई कि दिल्ली LG ने शहर में बार और रेस्त्रां के लाइसेंसिंग के लिए जो मानदंड हैं, उनमें ढील दे दी है। जारी अधिसूचना के तहत 5 और 4 सितारा होटलों में रेस्त्रां और बार अब हर घंटे संचालित हों सकेंगे। इस नई पॉलिसी में आवेदन करने वालों को 49 दिनों के भीतर जरूरी प्रक्रिया पूरी कर सरकार लाइसेंस मुहैया करवाएगी।

उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार, इससे जुड़ी कार्रवाई अगले तीन हफ्तों में पूरा होने की उम्मीद है। वहीं 26 जनवरी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कारोबारी इस नई लाइसेंसिंग व्यवस्था का लाभ उठाने में सक्षम होंगे। नए नियमों के मुताबिक, दिल्ली के चार और पांच सितारा होटलों में रेस्त्रां और बार, जिसमें हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन और ISBT परिसर शामिल हैं, वहां 24 घंटे काम हो सकेगा। इसके साथ ही 3-सितारा होटलों को भी रात 2 बजे तक खुलने की अनुमति होगी। वहीं, अन्य सभी श्रेणियों में वे 1 बजे तक काम कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website