हरमनप्रीत कौर महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में वापस लौटीं

हरमनप्रीत कौर महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में वापस लौटीं

दुबई : न्यूजीलैंड की स्टार सूजी बेट्स मंगलवार को जारी नवीनतम आईसीसी महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में लौट आईं, जबकि भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर शीर्ष 10 में वापस आ गईं।

पूर्व में शीर्ष क्रम की बल्लेबाज बेट्स तीन स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं, 44 और 52 के स्कोर के बाद उनकी टीम ने श्रीलंका में तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल की, जबकि कौर बांग्लादेश में तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती टी-20 मैच में 35 गेंदों पर नाबाद 54 रन की मैच विजयी पारी खेलकर चार स्थान ऊपर उठकर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

नवीनतम अपडेट में, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के दूसरे और तीसरे मैचों के साथ-साथ वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड श्रृंखला के सभी तीन मैचों में प्रदर्शन पर भी विचार किया गया है, वेस्टइंडीज की कप्तान हैली मैथ्यूज को बल्ले और गेंद दोनों से योगदान के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के रूप में नामित किए जाने के बाद महत्वपूर्ण लाभ हुआ है।

मैथ्यूज 37, 50 और 48 के स्कोर के बाद बल्लेबाजों में पांच स्थान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गयी हैं, जबकि श्रृंखला में उनके आठ विकेटों ने उन्हें तीन स्थान ऊपर उठाकर गेंदबाजों में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है।

उन्होंने ऑलराउंडरों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 422 रेटिंग अंक भी हासिल किए हैं, लेकिन वह 435 रेटिंग अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर के बाद दूसरे स्थान पर हैं। मैथ्यूज अतीत में शीर्ष ऑलराउंडर रही हैं, उन्होंने पहली बार अक्टूबर 2017 में नंबर एक स्थान हासिल किया था।

न्यूजीलैंड की अमेलिया केर एक और सफल ऑलराउंडर हैं। पहले मैच में 34 और 33 रन के स्कोर के बाद वह बल्लेबाजों में दो स्थान ऊपर 15वें स्थान पर और गेंदबाजों में तीन स्थान ऊपर 11वें स्थान पर हैं। वह ऑलराउंडरों में भी एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

टी20 रैंकिंग में फायदा पाने वाले अन्य बल्लेबाज इंग्लैंड की डैनी व्याट (तीन पायदान ऊपर 14वें) और ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पेरी (छह पायदान ऊपर 25वें स्थान पर) हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में, न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली तुहुहू (दो पायदान ऊपर छठे स्थान पर), न्यूजीलैंड की स्पिनर फ्रान जोनास (तीन पायदान ऊपर 16वें) और श्रीलंका की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज उदेशिका प्रबोधनी (आठ पायदान ऊपर 28वें) सभी ने प्रगति की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website