हमें शीर्ष स्पर्धाओं में और अधिक भारतीय एथलीटों की जरूरत : नीरज चोपड़ा

मुंबई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)| ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महासंघ और अन्य हितधारकों से अंतरराष्ट्रीय और शीर्ष श्रेणी की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अधिक एथलीटों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया, ताकि वह विदेशों में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले अकेले भारतीय न रहें। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता चोपड़ा ने गुरुवार शाम ज्यूरिख में वांडा डायमंड लीग फाइनल में खिताब जीतकर अपने शानदार सत्र का समापन किया और डायमंड लीग फाइनल ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

चोपड़ा ने अपना पहला प्रयास विफल कर दिया, क्योंकि ओलंपिक रजत पदक विजेता जैकब वाडलेज ने पहले दो राउंड में 84.15 मीटर और 86.00 मीटर फेंकते हुए शुरूआती बढ़त हासिल की। लेकिन चोपड़ा ने दूसरे राउंड में अपना भाला 88.84 मीटर तक फेंककर बढ़त बना ली।

हरियाणा के पानीपत के 23 वर्षीय एथलीट ने 88.00 मीटर और 86.11 मीटर के थ्रो के साथ इसका पीछा किया, जबकि वाडलेजच ने चौथे राउंड में 86.94 मीटर का सुधार किया।

चोपड़ा उसी सीमा में रहे और अपने अंतिम दौर में 87.00 मीटर का प्रयास किया, उनका 88.84 का थ्रो खिताब पर मुहर लगाने के लिए पर्याप्त साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website