हमारे पास कौशल और गेंदबाजी लाइनअप है: मोहम्मद शमी

हमारे पास कौशल और गेंदबाजी लाइनअप है: मोहम्मद शमी

नई दिल्ली : टीम इंडिया एशिया कप 2023 से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी टीम के साथ वापस आ गई है। मेन-इन-ब्लू अपना पहला मैच शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे।

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुरुवार को बड़े टूर्नामेंटों की संभावनाओं को व्यक्त किया।
“बड़े खेलों के लिए, हमेशा तैयारी होती है क्योंकि हमने प्रशिक्षण शिविर में अभ्यास किया है। मुझे नहीं लगता कि हमें स्थिति का बहुत अधिक विश्लेषण करना होगा, हमारे पास कौशल और गेंदबाजी लाइनअप है, इसलिए हमें बहुत अधिक सोचने की ज़रूरत नहीं है।”

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “लेकिन मुझे एक बात कहनी है कि जब भी वनडे मैच आते हैं तो फोकस होना चाहिए। इसलिए फोकस होना चाहिए और उचित योजना बनानी चाहिए।”

शमी ने टीम की क्षमता और गेंदबाजी चयन में निरंतर विश्वास के साथ एक दिवसीय मैचों के दौरान फोकस बनाए रखने और अच्छी तरह से संरचित योजना का पालन करने के महत्व पर जोर दिया। शमी इस बात पर भी विचार करते हैं कि जसप्रीत बुमराह जैसे महत्वपूर्ण व्यक्ति टीम की प्रभावशीलता को कैसे प्रभावित करते हैं, खासकर सफेद गेंद शैली में।

शमी ने कहा, “यह इस पर निर्भर करता है कि मेरे पास नई गेंद है या नहीं या टीम को मैच के दौरान किसी भी चरण में मेरी जरूरत है या नहीं, मैं हमेशा तैयार रहता हूं। मुझे नई गेंद या पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने में कोई झिझक नहीं है। ऐसा अहंकार मत रखो। हम तीनों (बुमराह, शमी और सिराज) बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए यह प्रबंधन पर निर्भर करता है कि कौन खेलेगा।’

उन्होंने आगे कहा, “केवल एक ही लक्ष्य है, जाना और अपना 100% देना, अगर हम अपना 100% देंगे तो परिणाम हमारे पास आएगा। इसलिए इस पर ध्यान केंद्रित करना और क्रियान्वित करना बहुत महत्वपूर्ण है, यह एक बहुत ही सरल योजना है। सफेद गेंद या लाल गेंद के बारे में बहुत ज्यादा चर्चा है, अगर आप सही क्षेत्र में गेंदबाजी करते हैं तो मुझे नहीं लगता कि किसी भी गेंद में कोई कठिनाई है।”

लंबे समय के बाद बुमराह की टीम में वापसी से मोहम्मद सिराज और शमी के साथ भारतीय गेंदबाजी लाइनअप को देखना दिलचस्प होगा। बुमराह के टीम में शामिल होने से शमी ऊर्जावान और खुश महसूस कर रहे हैं।

इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी स्टार स्पोर्ट्स से बात की थी और शमी की क्षमता के बारे में बात की थी। कैफ ने कहा, ”मोहम्मद शमी एक शानदार गेंदबाज हैं, उनकी फॉर्म भी बहुत अच्छी है और यहां तक ​​कि बुमराह की गैरमौजूदगी में भी उन्होंने गेंदबाजी का बखूबी प्रबंधन किया।”

कैफ ने कहा, ”यहां तक ​​कि आईपीएल में भी उनका फॉर्म शानदार था , इसलिए उनमें बहुत प्रतिभा है. मेरी राय में, बाबर आज़म को मोहम्मद शमी का सामना करने में बहुत कठिनाई होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website