हमने अपनी योजनाओं पर काम नहीं किया : मिताली राज

हमने अपनी योजनाओं पर काम नहीं किया : मिताली राज

मकाय : भारत की वनडे कप्तान मिताली राज ने कहा कि मंगलवार को यहां पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया से टीम की नौ विकेट से हार के पीछे की वजह थी कि हमने अपने योजनाओं पर काम नहीं किया। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स (नाबाद 93) और एलिसा हीली (77) और नंबर 3 की बल्लेबाज मेग लैनिंग (नाबाद 53) ने भारतीय गेंदबाजों, विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ खूब रन बना कर मेजबान टीम को शानदार जीत दिलाई और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बनाई। भारत की महिलाओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 225/8 रन बनाए थे।

मिताली ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा,हमारे पास योजनाएं थी पर हमने उस पर काम नहीं किया। कभी-कभी गेंदबाजों को लय नहीं मिलती है, और कभी-कभी उन्हें लय मिल जाती है पर हमारी योजनाएं काम नहीं कर रही है। हमे अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार करने की जरुरत है क्योंकि मुख्य रूप से हमारे पास स्पिनर हैं, और स्पिनर हर जगह रन लग रहे हैं, इसलिए हमें अपने योजनाओं के बारे में सोचने की जरुरत है।

गेंदबाजी की योजना भले ही विफल हो गई हो, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी ने भी मंगलवार को कुछ खास नहीं किया। मिताली राज ने खुद 63 रन बनाने के लिए 107 गेंदें लीं।

मिताली ने बताया कि दो विकेट जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाज ने धिमी बल्लेबाजी क्यों की।

मिताली ने बताया कि पावरप्ले में ही दो विकेट गंवाने-खासकर शैफाली (वर्मा) और स्मृति (मंधना) जैसे बल्लेबाजों के बाद यह महत्वपूर्ण था कि मध्य क्रम में हम साझेदारी बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website