स्टोक्स इंग्लैंड की 12 सदस्यीय एशेज टीम में शामिल, एंडरसन को दिया गया आराम

स्टोक्स इंग्लैंड की 12 सदस्यीय एशेज टीम में शामिल, एंडरसन को दिया गया आराम

ब्रिसबेन: 8 दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। इससे उन अटकलों पर विराम लग गया है कि उन्हें पहले टेस्ट के लिए आराम दिया जा सकता है क्योंकि वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। हालांकि, स्टोक्स को अभी भी इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जा सकते हैं क्योंकि कप्तान जो रूट टॉस पर अंतिम प्लेइंग इलेवन पर फैसला करेंगे।

टेस्ट इतिहास में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आराम दिया गया है। इंग्लैंड के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि एंडरसन खेलने के लिए फिट हैं और उन्हें कोई चोट नहीं है। बल्कि, 39 साल के खिलाड़ी को आराम देने का निर्णय उनके कार्यभार को कम करने के लिए लिया गया, क्योंकि एशेज एक लंबी सीरीज होने वाली है।”

2019 एशेज के दौरान इंग्लैंड को शुरुआती टेस्ट में चोट के कारण एंडरसन के रूप में नुकसान उठाया था। इसके बाद, एंडरसन ने वापसी करते हुए इस साल भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी घरेलू टेस्ट खेले थे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि इंग्लैंड 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। लेकिन, अंतिम प्लेइंग इलेवन की पुष्टि टॉस पर की जाएगी।

पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website