स्टीव स्मिथ बीबीएल की टीम सिडनी सिक्सर्स से नाखुश : रिपोर्ट

स्टीव स्मिथ बीबीएल की टीम सिडनी सिक्सर्स से नाखुश : रिपोर्ट

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिसंबर-जनवरी में आगामी सीजन के लिए सिडनी सिक्सर्स द्वारा दिए गए बिग बैश लीग (बीबीएल) सौदे को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। हाल ही में, बीबीएल ने विदेशी खिलाड़ियों का मसौदा तैयार किया, जिसमें कई क्रिकेटरों को कई मिलियन डॉलर के अनुबंध मिले। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भी ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए घरेलू टी20 लीग में शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों के बराबर लाखों डॉलर का अनुबंध दिया है।

हालांकि, केवल कुछ चुनिंदा घरेलू खिलाड़ियों को ही आकर्षक सौदा मिल रहा है। वहीं, कई खिलाड़ी इससे अछूते रह गए हैं।

बुधवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे से पहले स्मिथ ने कहा, “दुनिया भर के टूर्नामेंटों के संदर्भ में, आपको सबसे महत्वपूर्ण रूप से अपने स्थानीय खिलाड़ियों की देखभाल करनी होती है।”

स्मिथ ने आगे कहा, “कुछ खिलाड़ियों को जो बड़े सौदे दिए जा रहे हैं, उससे कुछ स्थानीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलने को लेकर थोड़े निराश हैं। इसलिए मुझे लगता है कि स्थानीय खिलाड़ियों को खुश रखने के लिए कोई तरीका खोजने चाहिए।”

वार्नर ने बीबीएल-12 के लिए सिडनी थंडर के साथ 340,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का एक आकर्षक सौदा हासिल किया है, जो सैम बिलिंग्स और डेविड विली जैसे ‘प्लेटिनम’ विदेशी खिलाड़ियों के बराबर है।

लेकिन स्मिथ जैसे दिग्गजों को ऐसा प्रस्ताव नहीं मिला है।

स्मिथ ने यह भी संकेत दिया कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में घर पर होने वाले विश्व कप के लिए आस्ट्रेलियाई टी20 टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, हालांकि पिछले साल यूएई में उन्होंने शानदार प्रदर्शन नहीं किया था, जहां कंगारुओं ने अपनी पहली विश्व टी20 ट्रॉफी जीती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website