सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए केरला ब्लास्टर्स और मुंबई सिटी एफसी में होगी भिड़ंत

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए केरला ब्लास्टर्स और मुंबई सिटी एफसी में होगी भिड़ंत

गोवा : केरला ब्लास्टर्स एफसी और मुंबई सिटी एफसी बुधवार को यहां तिलक मैदान स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) 2021-22 मैच में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आमने-सामने होंगे। केरल 18 मैचों में 30 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है, जो मुंबई से एक अंक कम है जो 18 मैचों में 31 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

लीग टॉपर हैदराबाद एफसी पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और जमशेदपुर एफसी और एटीके मोहन बागान को भी अपनी जगह पक्की करने के लिए सिर्फ एक अंक की जरूरत है, यह केरल और मुंबई हैं जो इसे अंतिम स्थान के लिए लड़ने की संभावना रखते हैं।

केरल ने अपने आखिरी मैच में चेन्नईयिन एफसी को 3-0 से हराकर जीत की राह पर लौट आया था और अपनी शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए मजबूत इरादों को बरकरार रखा। मुंबई ने एफसी गोवा को भी हराकर जीत का सिलसिला जारी रखा।

केरल के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा, “कल का मैच वह सब कुछ है जो आप एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में चाहते हैं। एक शीर्ष टीम के खिलाफ खेलना अच्छा है और हमने अपनी तैयारी की है। यह अन्य मैचों की तुलना में बहुत अगल होगा।”

उन्होंने कहा, “कल के मैच में, हम फुटबॉल के सभी तत्वों को देखेंगे। दोनों टीमें अंकों के लिए लड़ेंगी और आखिरी क्षण तक मुकाबला करेगी।”

केरल के लिए, एड्रियन लूना पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में रहे हैं और उरुग्वे के एच अहमद जाहौह और ग्रेग स्टीवर्ट के साथ सहायता सूची में शीर्ष पर हैं।

आईएसएल में उनका पहला साल होने के बावजूद, लूना ने केरल में पहले ही सहायता रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है। 6 असिस्ट के साथ, वह केरल ब्लास्टर्स के इतिहास में सबसे अधिक सहायता के लिए जेसेल कार्नेइरो और जोसु प्रीतो के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

मुंबई की शुरुआत सीजन के अपने पहले मुकाबले में केरल के खिलाफ हार के साथ हुई। मुंबई के मुख्य कोच डेस बकिंघम ने कहा, “हम मैदान पर अपना शत प्रतिशत देने के लिए तैयार हैं। जहौह ने कल टीम के साथ प्रशिक्षण लिया। हम उन्हें कल खेलने का सबसे अच्छा मौका देंगे। हम खेल के दिन इसका आकलन करेंगे। बाकी सभी का फिट रहना अच्छा है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम सिर्फ खुद पर ध्यान केंद्रित करते रहते हैं। मुझे अन्य टीमों के फॉर्म या परिणामों में कोई दिलचस्पी नहीं है। हमें अपने स्वयं के फॉर्म को देखना चाहिए और हमने इस सीजन की शुरुआत बहुत अच्छी तरह से की है। हमनें पिछले पांच मुकाबलों में चार में जीत हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website