सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच की कप्तानी पर जॉर्ज बेली ने जताया विश्वास

सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच की कप्तानी पर जॉर्ज बेली ने जताया विश्वास

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि आरोन फिंच ही सीमित ओवरों के कप्तान बने रहेंगे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम में किसी अन्य कप्तान की तलाश करने की उनकी कोई योजना नहीं है। पाकिस्तान दौरे में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद फिंच की कप्तानी को लेकर काफी ओलाचना की गई। ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में खराब प्रदर्शन किया, जिससे टीम ने 1-2 से सीरीज गंवा दी थी। हालांकि, उसके बाद फिंच ने दोनों टीमों के बीच खेले गए एकल टी20 मैच में अर्धशतक जड़ा था, जिससे टीम में उनकी पारी एक अच्छी छाप छोड़ गई।

बेली ने फिंच पर विश्वास जताते हुए कहा कि टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में होगा, तब तक फिंच अपने अच्छे फार्म में वापस आ जाएंगे, जिस तरह से उन्होंने टी20 मैच में अपनी पारी को अंजाम दिया, उससे लग रहा है कि वे पूर्व में किए गए खराब प्रदर्शन से बाहर निकल रहे हैं।

बेली ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व कर रहे फिंच ने जिस तरह से टी20 मैच जीता, वो वाकई काबिले तारिफ है। टीम ने पहले टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया, हालांकि टीम वनडे सीरीज गंवा बैठी। लेकिन, उसके बाद जो दोनों टीमों के बीच टी20 मैच खेला गया, उसमें सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया था। फिंच के अर्धशतक और गेंदबाज नाथन एलिस की गेंदबाजी ने सबको चौंका दिया, जब उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट झटके थे।”

फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड को हराकर अपनी पहली आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या फिंच के अर्धशतक लगाने से आपको राहत मिली, तब जवाब में बेली ने कहा, “एक अर्धशतक लगाने से मुझे राहत नहीं मिली है। उन्होंने मुझसे कहा है कि वे टीम के लिए अच्छा स्कोर स्थापित करना चाहते हैं, ताकि अगली बार से किसी भी मैच में उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़े।”

फिंच 2019 और 2021 विश्व कप में एक खराब फॉर्म से गुजरे थे, लेकिन चयनकर्ताओं का समर्थन मिलने के बाद, उन्होंने अपने खेल में बदलाव करते हुए टीम में एक अच्छी वापसी की है।

बेली ने आखिरी में कहा, “मुझे विश्वास है कि फिंच अच्छा प्रदर्शन करेंगे और विश्व कप में वापसी करते हुए सबको अपने प्रदर्शन से आश्चर्यचकित भी करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website