सीएसके के लिए आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों से चोटिल दीपक चाहर बाहर : रिपोर्ट

सीएसके के लिए आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों से चोटिल दीपक चाहर बाहर : रिपोर्ट

नई दिल्ली : ईएसपीएन क्रिकइन्फो की बुधवार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोटिल दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए आईपीएल 2022 सीजन के शुरुआती मैचों से बाहर हो गए हैं। कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में भारत की ओर से खेलते हुए चाहर को चोट लग गई थी और श्रीलंका के खिलाफ बाद में टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए थे। चाहर आगे के प्रबंधन और चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, “चहर, जिन्हें पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में चोट लग गई थी, उनको ठीक होने में कई सप्ताह लगने की संभावना है, जिसका अर्थ है कि वह आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं, जो 26 मार्च से 29 मई के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से अंतिम मूल्यांकन का इंतजार कर रहे हैं, जहां चाहर वर्तमान में अपने पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं।”

चाहर भारतीय टीम के साथ अपने प्रदर्शन से काफी उत्साहित थे। उन्होंने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम वनउे मैच में 2/54 विकेट लिए और 54 रनों की तेज पारी खेली थी, लेकिन फिर भी भारत चार रन से हार गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो वनडे मैचों में, चाहर ने गेंद से 2/53 और 2/41 लेने के अलावा 54 और 38 रन बनाए। चोटिल होने से ठीक पहले, चाहर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में दो विकेट लिए थे।

भारतीय टीम के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण चाहर को सीएसके ने आईपीएल मेगा नीलामी में 14 करोड़ में खरीदा था। चहर के लिए सबसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स ने बोली लगाई थी। चाहर की वैल्यू 10 करोड़ के स्तर को पार कर जाने के बाद दोनों फ्रेंचाइजी ने पूरी ताकत झोंक दी थी।

हैदराबाद फिर पीछे हट गया और चेन्नई ने मैदान में प्रवेश किया। राजस्थान रॉयल्स देर से 13.25 करोड़ में शामिल हुआ, लेकिन चेन्नई 14 करोड़ रुपये में चाहर को वापस खरीदने में सफल रही, 2018 के बाद से उनके साथ अपना जुड़ाव जारी रखा। यह भी पहली बार था, जब चेन्नई ने किसी खिलाड़ी को शामिल करने पर 10 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website