सपना स्वर्ण जीतना, पोडियम पर खड़ा होना और राष्ट्रगान गाना होगा: रुतुराज गायकवाड़

सपना स्वर्ण जीतना, पोडियम पर खड़ा होना और राष्ट्रगान गाना होगा: रुतुराज गायकवाड़

रोसेउ (डोमिनिका) : 19वें एशियाई खेलों में पुरुष टी20 स्पर्धा के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि उनका सपना प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर पोडियम पर खड़े होना और राष्ट्रगान गाना है।

बीसीसीआई द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में गायकवाड़ ने कहा, “भारतीय प्रशंसकों के रूप में, हर कोई देश में जो भी खेल खेल रहा है उसका समर्थन कर रहा है। कोई भी श्रृंखला या कोई विश्व कप, लेकिन मुझे लगता है कि यह कुछ खास है। हम निश्चित रूप से क्रिकेट का एक ऐसा ब्रांड खेलेंगे जिस पर घर में हर किसी को गर्व होगा और यह देखना रोमांचक होगा, इसलिए फॉलो करें और हमारा समर्थन करें। हमारा सपना स्वर्ण पदक जीतना, पोडियम पर खड़ा होना और हमारे देश के लिए राष्ट्रगान गाना होगा।”

गायकवाड़ हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों में दूसरी पंक्ति की पुरुष टीम का नेतृत्व करेंगे, जिससे यह पहली बार होगा कि 2010 और 2014 संस्करणों में भाग नहीं लेने के बाद भारत पहली बार क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगा।

गायकवाड़ ने कहा, “मुझे लगता है कि एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना उन सभी के लिए वास्तव में रोमांचक होगा जो इस टीम का हिस्सा हैं। जाहिर तौर पर देश के लिए पदक जीतना एक ऐसी चीज है जिसे हम हमेशा टीवी पर देखते हुए और एथलीटों को देश के लिए जीतते हुए देखकर बड़े हुए हैं। वहां पदक जीतने का अवसर वास्तव में विशेष होगा।”

पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता टी20 प्रारूप में 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगी, डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में 171 रन की शानदार पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को शिवम दुबे, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई, शाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, वॉशिंगटन सुंदर और राहुल त्रिपाठी के साथ एशियाई खेलों के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

गायकवाड़ ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यह बहुत मजेदार होगा, क्योंकि हर कोई, मुझे लगता है कि हम सभी युवा हैं। हम पिछले एक या दो वर्षों से एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छा तालमेल बिठा रहे हैं। एक-दूसरे के खिलाफ आईपीएल खेलना, भारत में खेलना, ‘ए’ गेम और कुछ भारतीय गेम भी खेल रहा हूं। इस ग्रुप का हिस्सा बनना वाकई मजेदार है।”

एशियाई खेलों में भारतीय टीम के लिए यश ठाकुर, आर. साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और बी. साई सुदर्शन स्टैंड-बाय खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज गायकवाड़ ने एशियाई खेलों के लिए उन्हें टीम का कप्तान बनाने के लिए चयनकर्ताओं का आभार भी व्यक्त किया।

“बीसीसीआई, प्रबंधन और चयनकर्ताओं द्वारा दिए गए इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं। भारत के लिए खेलना वास्तव में गर्व की अनुभूति है। इतने बड़े आयोजन में टीम का नेतृत्व करना, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और सभी के लिए एक महान अवसर होगा। टीम के सदस्य जो मेरे साथ वहां मौजूद हैं। इसलिए, मैं वास्तव में उत्सुक हूं और वास्तव में खुश हूं और जाहिर है, वास्तव में गर्व महसूस कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website