वॉर्नर की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कड़ी परीक्षा होगीः स्मिथ

वॉर्नर की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कड़ी परीक्षा होगीः स्मिथ

एडीलेड : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में चोटिल डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की गहराई की कड़ी परीक्षा होगी। वार्नर और विल पुकोवस्की की चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया को नए सिरे से टीम संयोजन तलाशना होगा। 

स्मिथ ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हमारी बल्लेबाजी की गहराई की परीक्षा होनी तय है। वॉर्नर नहीं है और कुछ नए खिलाड़ी आएंगे। इससे पता चलेगा कि भारत जैसी अच्छी टीम के सामने हम कहां ठहरते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘पिछली बार उन्होंने हमें हराया था। उनकी टीम बहुत अच्छी है और यह श्रृंखला शानदार होगी। हमारे लिए जो भी शीर्षक्रम में खेलेगा, उसे अपना काम बखूबी करना है।’ स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को शानदार बताते हुए कहा कि ईशांत शर्मा के बिना यह हालांकि सबसे मजबूत आक्रमण नहीं है। ईशांत चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हैं। 

स्मिथ ने कहा, ‘भारत के पास अच्छे अनुभवी गेंदबाज हैं। मोहम्मद शमी ने काफी क्रिकेट खेलना है और जसप्रीत बुमराह ने भी। स्पिन में अश्विन, जडेजा और कुलदीप के पास काफी अनुभव है। ईशांत का नहीं खेलना भारत के लिये बड़ा नुकसान है। उसके पास काफी अनुभव है और उसके बिना यह सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण नहीं है।’ टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ का सामना बुमराह से पहली बार होगा। उन्होंने कहा, ‘कुछ अलग से तैयारी नहीं करनी है। हमें पता है कि वह कैसे गेंद डालता है। उसका एक्शन थोड़ा अलग है लिहाजा सतर्क रहना होगा।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website