वार्नर, दिल्ली फ्रेंचाइजी में दोबारा आकर खुश

वार्नर, दिल्ली फ्रेंचाइजी में दोबारा आकर खुश

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने दिल्ली फ्रेंचाइजी में वापसी पर खुशी व्यक्त की है, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी यात्रा 2009 में शुरू हुई थी। विश्व क्रिकेट के सबसे विस्फोट बल्लेबाजों में से एक वार्नर को दिल्ली ने खरीदा था। उन्हें फिर से शनिवार को बेंगलुरु में आईपीएल मेगा नीलामी में 6.25 करोड़ रुपये में चुना है। वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मैं वहां वापस आ रहा हूं जहां यह सब शुरू हुआ था। मैं वास्तव में उत्साहित हूं। आप सभी को भारत में जल्द ही देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। इसके लिए तत्पर हूं।”

वॉर्नर, जिन्होंने 2009 में जोहान्सबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए डेब्यू पर अर्धशतक (51) बनाया था, वह दिल्ली के लिए आईपीएल 2022 मेगा नीलामी की पहली खरीद बन गए हैं।

अनुभवी प्रचारक ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2016 में अपना पहला आईपीएल खिताब दिलाया। वह आईपीएल इतिहास में पांचवे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 150 मैचों में 41.59 की औसत से 5,449 रन बनाए हैं।

लेकिन वॉर्नर से ज्यादा दिल्ली कैपिटल्स उसे इतनी कम कीमत पर पाने के लिए उत्साहित थी।

दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, “डेविड वार्नर को खरीदने के लिए बिल्कुल उत्साहित हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हमें 6.25 करोड़ रुपये में ऐसा दिग्गज मिला।”

उन्होंने कहा, “वॉर्नर और पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के साथ, यह दिल्ली कैपिटल की हर एक पारी के लिए विस्फोटक शुरुआत होगी। यह वास्तव में अजीब था, क्योंकि हमें लगा कि कीमत बढ़ जाएगी। अन्य टीमों द्वारा बहुत सारी सामरिक चीजें चल रही थीं।”

पार्थ जिंदल ने कहा, “डेविड वार्नर, वह व्यक्ति जिसने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप जीताया था, दिल्ली में वापस आ गया है। हम वॉर्नर का स्वागत करते हैं।”

वार्नर के टी20 विश्व कप टीम के साथी मिशेल मार्श भी दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने जाने पर खुश जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website