वल्र्ड टूर फाइनल्स : सिंधु और श्रीकांत को पहले ही ग्रुप मैच में मिली हार

वल्र्ड टूर फाइनल्स : सिंधु और श्रीकांत को पहले ही ग्रुप मैच में मिली हार

बैंकॉक, | मौजूदा विश्व चैम्पियन और भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु तथा पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को बुधवार से यहां शुरू हुई बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स में अपने-अपने वर्ग के पहले ग्रुप चरण मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पुरुष वर्ग में पूर्व वल्र्ड नंबर-1 श्रीकांत को ग्रुप बी में डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से 21-15, 15-21, 18-21 से मात खानी पड़ी।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को करीब एक घंटे तक चले मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग के खिलाफ 21-19, 12-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

25 वर्षीय सिंधु अब अपने अगले मुकाबले में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से भिड़ेगी। सिंधु को पिछले सप्ताह ही थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन रत्चानोक से सीधे गेमों में हार का सामना करना पड़ा था।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिंधु को राउंड रोबिन के आधार पर कम से कम दो मैच जीतने होंगे। ग्रुप बी में सिंधु, ताइ जु यिंग और रत्चानोक के अलावा पोर्नपावी चोचुवोंग भी हैं।

बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स में आठ खिलाड़ी भाग लेते हैं। इसमें चार-चार खिलाड़ियों का दो ग्रुप होता है। प्रत्येक ग्रुप की टॉप दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचती है।

सिंधु 2018 में बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत चुकी है और वह यह खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website