लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ राष्ट्रीय अभियान की घोषणा की

लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ राष्ट्रीय अभियान की घोषणा की

नई दिल्ली : लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने भारतीय रेलवे के साथ मिलकर एक राष्ट्रीय अभियान की घोषणा की है। इस अभियान के दौरान प्रतिष्ठित ट्रॉफी 8 नवंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस से कई राज्यों की यात्रा करेगी।

ट्रॉफी पूरे देश में 17 विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में यात्रा करेगी। खेल के दिग्गजों के साथ क्रिकेट प्रेमी देश के सबसे तेज़ ट्रेन नेटवर्क वंदे भारत एक्सप्रेस के माध्यम से लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बनेंगे।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “हम लीजेंड्स लीग क्रिकेट और वंदे भारत में दिग्गज खिलाड़ियों का स्वागत करते हैं। देश भर में खेलों को बढ़ावा देने की इस अविश्वसनीय यात्रा के लिए हम तत्पर हैं।”

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा, “हमें भारतीय रेलवे के साथ साझेदारी करने और खेलों को बढ़ावा देने में योगदान करने पर गर्व है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल हर दिन बड़ा होता जा रहा है। मैं कहूंगा कि इस सीज़न में लीजेंड्स लीग क्रिकेट धमाल मचाने वाले हैं।”

यह अभियान 8 नवंबर को नई दिल्ली से शुरू हो रहा है और 16-रूट की इस यात्रा में से यह पहली यात्रा होगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, “जैसा कि हमने भारतीय रेलवे के साथ इस अनूठे सहयोग को हरी झंडी दिखाई है, लीजेंड्स लीग क्रिकेट प्रशंसकों को सर्वोत्तम अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह देश के हर कोने में खेल की संस्कृति को बढ़ावा देने की एक नई पहल है। गेल, श्रीसंत और वॉटसन जैसे शीर्ष दिग्गज एलएलसी ट्रॉफी के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस में देशव्यापी दौरे पर निकलेंगे।”

इस अभियान में गौतम गंभीर, सुरेश रैना, इरफान पठान, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, एस श्रीसंत, पार्थिव पटेल, शेन वॉटसन, प्रवीण कुमार, झूलन गोस्वामी जैसे क्रिकेट के दिग्गजों को शामिल किया गया है। ये राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सितारे जो कई पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं, उत्तर, दक्षिण, मध्य, पूर्व और पश्चिम जैसे 5 रेलवे क्षेत्रों में फैली वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार होंगे।

इस यात्रा के बारे में बोलते हुए, शेन वॉटसन ने कहा, “इतने विशेष तरीके से खेल की भावना को बढ़ावा देने का विचार अद्भुत है। मैं इस तरह की पहल का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं और अपने प्रशंसकों के साथ अपनी कहानियां साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।”

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा संस्करण 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक खेला जाएगा।

टूर्नामेंट पांच शहरों : रांची, देहरादून, जम्मू, विजग और सूरत में आयोजित किया जाएगा। पहला मैच इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स और मौजूदा चैंपियन गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

छह टीमें, इंडिया कैपिटल्स, मणिपाल टाइगर्स, गुजरात जायंट्स, अर्बनराइजर्स हैदराबाद, साउदर्न सुपरस्टार, भीलवाड़ा किंग्स इस दौरे के माध्यम से अनावरण की जाने वाली प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website