लंका में बजाकर डंका अपनों को बाँटी खुशियाँ

लंका में बजाकर डंका अपनों को बाँटी खुशियाँ

साउथ एशियन कराते चैंपियंस का गोल्ड मेडल जीतने पर हुआ सम्मान

ग्वालियर। श्रीलंका में आयोजित साउथ एशियन कराते चैंपियनशिप में नगर के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए गोल्ड मेडल हासिल कर डंका बजा दिया। पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का नगर आगमन पर भव्य स्वागत कर उनका सम्मान किया गया जहां उन्होंने अपनों के बीच खुशियां बाँटी।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में में वर्ल्ड कराते फेडरेशन से मान्यता प्राप्त साउथ एशियन कराते चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। कराते इंडिया ऑर्गेनाइजेशन की ओर से देश का प्रतिनिधित्व करने वाले कराते डो एशोसिएशन ऑफ ग्वालियर के खिलाड़ी प्रियांक भदौरिया, यश शर्मा एवं निहारिका कौरव ने भाग लिया। तीनों ही खिलाड़ियों ने विदेश की धरती पर शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल हासिल किए। उनकी इस उपलब्धि पर पड़ाव स्थित आइकॉम सेंटर पर कराते डो एसोसिएशन
ऑफ ग्वालियर की ओर से सम्मान समारोह आयोजित किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. केशव पाण्डेय, शिहान सन्तोष पाण्डेय, सतीश राजे , राकेश गोस्वामी, अमित यादव, धर्मेंद्र नागले, सुशील बाबू, पवन मल्होत्रा एवं ग्वालियर एमेच्योर ओलिम्पिक एसोसिएशन के सचिव शिववीर सिंह भदौरिया ने विजयी खिलाड़ियों को पुष्पहार पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। खिलाड़ियों के साथ ही उनके अविभावकों एवं प्रशिक्षकों का भी सम्मान किया गया।
इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली निहारिका एवं प्रियांक ने सभी कराते खिलाड़ियों से आग्रह किया कि शहर में समानांतर कराते संगठन चलाने वालों के बहकावे में न आकर, केवल कराते डो एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर, एम पी स्पोर्ट्स कराते एसोसिएशन और कराते इंडिया ऑर्गेनाइजेशन (किओ) के साथ मुख्यधारा में रहकर ही हमको और सभी कराते खिलाड़ियों को अंतर् राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने का और विश्वस्तरीय प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। संचालन राजेन्द्र मुदगल ने किया।
इससे पूर्व खिलाड़ियों के नगर के गाड़ी में विजय जुलूस निकालकर खिलाड़ियों को उनके घर तक ले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website