यूएस ओपन: सिंधु, लक्ष्य दूसरे दौर में पहुंचे

यूएस ओपन: सिंधु, लक्ष्य दूसरे दौर में पहुंचे

काउंसिल ब्लफ्स (यूएसए) : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु और उनके भारतीय हमवतन लक्ष्य सेन ने शुरुआती मैचों में आसान जीत के साथ यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

सिंधु ने बुधवार को महिला एकल के पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी दिशा गुप्ता को 21-15, 21-10 से हराया, जबकि लक्ष्य ने पुरुष एकल में फिनलैंड के काले कोलजोनेन को 21-8, 21-16 से हराया।

मैच के पहले मिड-गेम ब्रेक तक सिंधु अमेरिकी खिलाड़ी से दो अंकों से पीछे चल रही थीं। हालांकि, भारतीय शीर्ष खिलाड़ी ने पुनः आरंभ के बाद अपनी लय पायी और अगले 16 में से 12 अंक जीते और मैच में 1-0 से आगे हो गई।

दूसरे गेम में सिंधु ने शुरू से ही नियंत्रण बना लिया और मैच 27 मिनट में समाप्त हो गया। सिंधु गुरुवार को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में दुनिया की 30वें नंबर की चीनी ताइपे की सुंग शुओ युन से भिड़ेंगी।

इससे पहले दिन में, लक्ष्य, जिन्होंने पिछले हफ्ते कनाडा ओपन का खिताब जीता था, ने दुनिया के 55वें नंबर के कोलजोनेन पर दबदबा बनाते हुए सिर्फ आधे घंटे से कम समय में अपना मैच जीत लिया। 21 वर्षीय खिलाड़ी अगले दौर में चेक गणराज्य के जान लौडा से भिड़ेंगे।

जूनियर विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता शंकर मुथुसामी, जिन्होंने क्वालीफायर के माध्यम से पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई, वह भी आयरलैंड के आठवीं वरीयता प्राप्त न्हाट गुयेन को 21-11, 21-16 से हराकर राउंड 16 में पहुंच गए।

मुथुसामी सुपर 300 टूर्नामेंट के अगले दौर में इज़राइल के मिशा ज़िल्बरमैन से खेलेंगे।

हालाँकि, बी साई प्रणीत का अभियान मौजूदा ऑल-इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग से 21-16, 14-21, 19-21 से हारने के बाद समाप्त हो गया।

भारत की रूथविका शिवानी गड्डे भी महिला एकल के पहले दौर में चीनी ताइपे की लिन सियांग टी से 14-21, 11-21 से हारकर बाहर हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website