यूएई और ओमान के खिलाफ अनुभव से सीखने को मिलेगा : छेत्री

यूएई और ओमान के खिलाफ अनुभव से सीखने को मिलेगा : छेत्री

नई दिल्ली, | भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का कहना है कि उन्हें उम्मीद है टीम को ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ होने वाले दोस्ताना मुकाबलों के अनुभव से सीखने को मिलेगा। भारत एक साल से ज्यादा समय के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में वापसी करेगा। भारतीय टीम को यूएई और ओमान के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले खेलने हैं।

भारत का यूएई के साथ 25 मार्च और ओमान के साथ 29 मार्च को मुकाबला होना है। फीफा रैंकिंग के अनुसार यूएई 74वें और ओमान 81वें स्थान पर है जबकि भारत 104वें नंबर पर है।

छेत्री ने एआईएफएफ डॉट कॉम से कहा, “एक साल तक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से दूर रहना दुखद है। लेकिन यह अजीब समय है और स्थिति हमारे हाथ में नहीं है, तो हमें इस बारे में शिकायत नहीं करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि भारतीय टीम इस महीने दो दोस्ताना मुकाबले खेलेगी। दुर्भाग्य से मैं इसका नहीं हिस्सा नहीं हूं।”

छेत्री कोरोना संक्रमित होने के कारण दुबई में जारी राष्ट्रीय शिविर के लिए 27 सदस्यीय दल का हिस्सा नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि भारतीय टीम उच्च रैंकिग की टीम के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। छेत्री ने कहा, “मैंने हमेशा से कहा है कि हमें एशिया में अच्छा करने की जरूरत है और यह तभी होगा जब हम शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलेंगे। ओमान और यूएई बिलकुल फिट बैठते हैं।”

उन्होंने कहा, “जब मैंने संभावित प्रतिद्वंद्वी के बारे में सुना और मैं काफी उत्साहित हुआ। मैं उम्मीद करता हूं कि एक टीम के रूप में हम ज्यादातर मौकों को भुनाएंगे तथा सबसे महत्वपूर्ण इस अनुभव से सीख लेंगे।”

English Website