मैं एक पारंपरिक, उचित सलामी बल्लेबाज चुनूंगा : माइकल हसी

मैं एक पारंपरिक, उचित सलामी बल्लेबाज चुनूंगा : माइकल हसी

नई दिल्ली : एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट के बीच, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी, जिन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है, ने एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के बारे में चयनकर्ताओं को चेतावनी दी है।

हसी जिन्होंने खुद अपने टेस्ट करियर की शुरुआत एक सलामी बल्लेबाज के रूप में की थी। उन्होंने खेल के पारंपरिक लंबे प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को पुरस्कृत करने के महत्व पर जोर दिया। किसी विशिष्ट उम्मीदवार का नाम बताने से परहेज करने के बावजूद, उन्होंने चयनकर्ताओं से जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए एक विशेषज्ञ को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

हसी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, “ओपनिंग, मैच में सबसे कठिन कामों में से एक है। तो मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से अगर मैं चयन कर रहा था, तो मैं एक पारंपरिक, उचित सलामी बल्लेबाज के लिए जा रहा होता। कोई ऐसा व्यक्ति जिसने इसे लंबे समय तक किया हो। क्योंकि यदि आपने अपने प्रथम श्रेणी करियर में ऐसा नहीं किया है तो आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

“मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप यह नहीं कर सकते, और हो सकता है कि कोई उस भूमिका को निभाने के लिए विकसित हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि मिचेल मार्श या किसी अन्य जैसे खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल होगा। मुझे पता है कि उनके बारे में बात चल रही है कि वह ऊपरी क्रम में जाएगा। मुझे लगता है कि वह शायद ट्रेविस हेड की तरह मध्यक्रम में रहने के लिए अधिक उपयुक्त है।”

30 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले हसी ने खुद को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया जिसमें उन्होंने 15, 313 प्रथम श्रेणी रन बनाए, ज्यादातर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और नॉर्थम्पटनशायर के लिए। उन्होंने 2005 में अपने दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल जस्टिन लैंगर की जगह लेते हुए ओपनिंग करते हुए शतक भी बनाया था।

जब लैंगर वापस लौटे, तो बाएं हाथ के बल्लेबाज को निचले क्रम में भेजा गया। उन्होंने शेष 79 टेस्ट मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में खेले, जिसमें 51.52 की औसत से 6,235 रन बनाए। जिसमें उनके 19 टेस्ट शतकों में से 18 बैटिंग ऑर्डर नंबर 4-6 पर आए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने पहले दो मैचों के बाद टेस्ट क्रिकेट में केवल एक पारी की शुरुआत की।

एक सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में अपना दमखम दिखाने के बाद हसी की क्रिकेट यात्रा ने अलग पहचान बनाई।

वार्नर के प्रतिस्थापन को लेकर बहस तेज हो गई है जिसमें मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट और मैट रेनशॉ प्रमुख दावेदार के रूप में उभर रहे थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के कोच और चयनकर्ता, एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने अन्य विकल्पों को ध्यान में रखते हुए मार्नस लाबुशेन के ओपनिंग करने की संभावना का सुझाव दिया।

हसी ने कहा, “मुझे पसंद है कि जो भी नीचे के स्तर पर हावी है। जो शेफ़ील्ड शील्ड क्रिकेट में लंबे समय से हावी रहा है और ईमानदारी से कहें तो वे सभी विभिन्न चरणों में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website