मियामी ओपन में जीत के बाद अल्कराज को स्पेन के राजा ने किया फोन

मियामी ओपन में जीत के बाद अल्कराज को स्पेन के राजा ने किया फोन

मियामी : स्पेनिश युवा टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने खुलासा किया है कि उन्हें नॉर्वे के कैस्पर रुड के खिलाफ मियामी ओपन में खिताब जीतने के बाद स्पेनिश राजा ने फोन किया था। 18 वर्षीय अल्कराज ने सोमवार को मियामी में 7-5, 6-4 से जीत हासिल की, इस आयोजन के 37 साल के इतिहास में मियामी ओपन जीतने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी बन गए। उनका यह पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब है।

अल्कराज धीमी शुरूआत से उबरने और अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीतने में सक्षम थे। लेकिन जब उन्हें स्पेन के राजा फेलिप छठे का फोन आया, तो वह आश्चर्यचकित रह गए।

अल्कराज ने एटीपीटूर के हवाले से कहा, “स्पेनिश राजा का फोन आना बहुत आश्चर्यजनक रहा है। मैं उस फोन के लिए मैच से ज्यादा घबराया हुआ था। यह बहुत आश्चर्यजनक है कि स्पेनिश राजा आपको कड़ी मेहनत और आपकी जीत के लिए बधाई दे रहे हैं।”

अल्कराज ने मियामी में अपनी सफलता का श्रेय कोच और पूर्व खिलाड़ी जुआन कार्लोस फेरेरो को दिया, जिन्होंने फाइनल के दौरान उन्हें शांत रहने में मदद की।

अल्कराज ने कहा, ” कोच ने मुझे इस पल का आनंद लेने को कहा था। मेरे पहले मास्टर्स 1000 फाइनल को बिना दबाव के खेलने के लिए प्रेरणा दी।”

मियामी की जीत ने स्पैनियार्ड को 11वें नंबर की करियर उच्च एटीपी रैंकिंग अर्जित करने में मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website