महिला विश्व कप : वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल खेल सकती हैं एलिसे पेरी

महिला विश्व कप : वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल खेल सकती हैं एलिसे पेरी

वेलिंगटन : ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एलिसे पेरी इस समय आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए फिट होने की दौड़ में लगी हुई हैं। पेरी को पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान पीठ में ऐंठन के कारण बांग्लादेश के खिलाफ मैच से आराम दिया गया था। विश्व कप के अंत के साथ, पेरी सोमवार को प्रशिक्षण में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हो गई, इस उम्मीद के साथ कि वह बुधवार को सेमीफाइनल में खेलेंगी। बेसिन रिजर्व में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच सेमीफाइनल की विजेता रविवार को हेगले ओवल में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका या गत चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगा।

पेरी को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “प्रत्येक दिन हमने खेल को समझा, उसका आकलन किया और देखा कि हम निश्चित रूप से खेल में सुधार कर रहे हैं, जो मेरे लिए अच्छा है।”

पेरी लीग चरण में वेस्ट इंडीज पर ऑस्ट्रेलिया की सात विकेट की जीत के दौरान ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ थी, पावरप्ले के दौरान उन्होंने डिएंड्रा डॉटिन, हेले मैथ्यूज और किसिया नाइट को आउट किया था।

यदि पेरी की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं होती है तो उनका सेमीफाइनल में खेलना मुश्किल हो सकता है, तो यह दूसरी बार होगा जब पेरी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के नॉकआउट मैचों से चूक जाएंगी। इससे पहले, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच में 2020 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल से चूक गईं थी।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने सुझाव दिया है कि टीम पेरी को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में ले सकती है। लेकिन पेरी फिलहाल उस विचार के बारे में नहीं सोच रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website