महिला क्रिकेट : स्काइवर के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

महिला क्रिकेट : स्काइवर के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

डुनेडिन, | सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 72) और नताली स्काइवर (63) तथा (3/26) के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड की महिला टीम ने शुक्रवार को यहां यूनीवर्सिटी ओवल मैदान में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रूक हालीडे के 80 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 60 रन की पारी की मदद से 49.5 ओवर में 192 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 37.4 ओवर में तीन विकेट पर 194 रन बनाकर मैच जीत लिया। स्काइवर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड की तरफ से ब्यूमोंट ने 112 गेंदों पर सात चौकों के सहारे नाबाद 72 रन, स्काइवर ने 61 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स ने एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड की पारी में हालीडे के अलावा कैर ने 28 रन बनाए जबकि हनाह रोव कैथरिन ब्रंट ने दो, सराह ग्लेन ने दो और कैट क्रॉस ने एक विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन यह मुकाबला जीत इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्जा कर लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का अंतिम और तीसरा मुकाबला 28 फरवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज तीन मार्च से खेली जाएगी।

संक्षिप्त स्कोर: ली साइवर 3-26, कैथरीन ब्रंट 2-34) 37.4 ओवर में इंग्लैंड की महिला 194/3 से हार गईं (टैमी बेउमोंट 72 नाबाद, नताली साइवर ने 63, एमी जोन्स ने नाबाद 46; ब्रुक हॉलिडे 1-18)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website