मलेशिया मास्टर्स : क्वार्टर में ताई यिंग से हारीं सिंधु

मलेशिया मास्टर्स : क्वार्टर में ताई यिंग से हारीं सिंधु

क्वालालंपुर: पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु शुक्रवार को यहां एक्सियाटा एरिना में अपने महिला एकल क्वार्टर फाइनल में टोक्यो 2020 की रजत पदक विजेता ताई जू यिंग से हारने के बाद मलेशिया मास्टर्स 2022 से बाहर हो गईं। बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में सातवीं सिंधु को चीनी ताइपे और दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ताई जू से 55 मिनट तक चले मैच में 13-21, 21-12, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। सिंधु की ताई जू से यह लगातार सातवीं हार थी और 22 मैचों में 17वीं हार थी।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता टोक्यो 2020 सेमीफाइनल में और पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन क्वार्टर फाइनल में भी ताई जू से हार गई थीं।

मैच में सिंधु को ताई जू के डिफेंस को तोड़ना मुश्किल लगा और पहले अंतराल पर 11-9 से पिछड़ गई। चीनी ताइपे शटलर ने बैकहैंड शॉट्स और स्मैश के अच्छे मिश्रण के साथ मैच में 1-0 की बढ़त बना ली।

सिंधु ने दूसरे गेम में तेज शुरुआत की और 11-4 की बढ़त बना ली। ताई जू ने मध्य-खेल में वापसी की, लेकिन एक शुरुआती बढ़त ने भारतीय को तीसरे गेम में मैच ले जाने में मदद की।

दोनों शटलरों ने अपने निर्णायक गेम में जोरदार मुकाबला कियाा। हालांकि, दो चुनौतियों से हारने के बाद, सिंधु ने अपनी लय खो दी और जल्दी ताई ने महत्वपूर्ण अंक हासिल कर लिए और ताई जू बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष एकल में, मलेशिया मास्टर्स 2022 में भारत के एकमात्र शेष चैलेंजर एचएस प्रणय जापान के कांता सुनेयामा से भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website