भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 समाप्त होने के बाद भारत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा, जो गुरुवार से नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

टेम्बा बावुमा के नेतृत्व वाली टीम सीरीज जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएगी। पिछले दो द्विपक्षीय मुकाबलों में टीम भारत से सिर्फ एक बार हारी है।

आगामी सीरीज में कुछ मुख्य खिलाड़ी होंगे जिनपर प्रबंधकों और दर्शकों की निगाहें रहेंगी :

ऋषभ पंत बनाम एनरिक नॉर्टजे :

पंत ने आईपीएल 2022 में 30.91 की औसत से सिर्फ 340 रन बनाए, निश्चित रूप से वे अपनी गति को आगे बढ़ाना चाहेंगे। दूसरी ओर, नॉर्टजे ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में छह मैचों में नौ विकेट लिए और मैच में वापसी की और सीरीज में वे भारत के उप-कप्तान के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे।

केएल राहुल बनाम कगिसो रबाडा :

राहुल और रबाडा दोनों ने आईपीएल 2022 से शानदार प्रदर्शन दिखाया है। राहुल ने 51.33 की औसत से 616 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 135.38 के स्ट्राइक रेट से रबाडा ने 8.46 की इकॉनमी रेट से 23 विकेट चटकाए। दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार आमने-सामने होंगे, लेकिन टी20 में राहुल दो बार रबाडा की गेंद पर आउट हुए थे, जो भारत के कप्तान और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज के बीच एक दिलचस्प लड़ाई की स्थापना करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website