भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, बाहर हुए केन विलियमसन

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, बाहर हुए केन विलियमसन

जयपुर। भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को मंगलवार को बड़ा झटका लगा है। कप्तान केन विलियमसन टेस्ट सीरीज की तैयारियों का हवाला देकर टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि पहला टेस्ट 25 नवंबर को कानपुर और दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर को मुंबई में शुरू होगा। दुबई में टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के 24 घंटे से भी कम समय में विलियमसन की अगुवाई वाली टीम भारत दौरे के लिए सोमवार को जयपुर पहुंची।

यहां, बुधवार को टी20 सीरीज का पहला, उसके बाद शुक्रवार (19 नवंबर) को दूसरा और रविवार (21 नवंबर) को तीसरा मैच खेला जाएगा। हालांकि विलियमसन ने टेस्ट टीम में शामिल होने का निर्णय लिया हैं, जो पहले से ही जयपुर में अभ्यास सत्र में भाग लेंगे क्योंकि वो लाल गेंद से होने वाले मैचों पर ध्यान लगा रहे हैं।

विलियमसन ने टी20 विश्व कप के दौरान अपनी कोहनी की चोट के बारे में भी बात की, जो उनके लिए थोड़ी परेशानी रही है और वह नेट्स में ध्यान से अभ्यास कर रहे हैं। टी20 विश्व कप की अगुवाई में अभ्यास के दौरान यह चोट और बढ़ गई थी। फिर भी, कीवी कप्तान ने टूर्नामेंट के दौरान बेतहरीन प्रदर्शन किया था। इस दौरे पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर भी दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध हैं।

न्यूजीलैंड टी20 टीम: टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स; मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी और टिम साउदी (कप्तान)।

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर और विल यंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website