भारतीय महिला क्रिकेट टीम का जुलाई में बांग्लादेश दौरा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का जुलाई में बांग्लादेश दौरा

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम जुलाई में बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर तब खेला था जब वे फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से पांच रन से हार गई थीं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की महिला विंग की अध्यक्ष शफीउल आलम चौधरी नडेल ने कहा, हां, हम जुलाई में भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाफ एक सीरीज खेलेंगे और सभी मैच शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 11 वर्षों में यह पहली बार होगा जब शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। भारत और बांग्लादेश के बीच सभी मैच डे-नाइट होंगे। आखिरी बार बांग्लादेश की महिला टीम ने इस स्थान पर 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

कहा गया है कि भारतीय टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने के लिए छह जुलाई को ढाका पहुंचेगी। 9, 11 और 13 जुलाई को टी20 मैच निर्धारित हैं, जबकि तीन वनडे मैच 16, 19 और 22 जुलाई को खेले जाएंगे।

भारतीय टीम के सदस्यों ने हाल ही में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लिया, जिसमें पुरुषों के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और अकादमी प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने उनसे बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website