बांग्लादेश का लक्ष्य श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना है

बांग्लादेश का लक्ष्य श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना है

मीरपुर: 23 मई को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरा और अंतिम टेस्ट होने वाला है, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के महत्वपूर्ण अंक दांव पर होंगे। वहीं, चोटिल खिलाड़ी से परेशान बांग्लादेश बेहतर करना चाहेगा, क्योंकि उनका लक्ष्य श्रीलंका के दौरे के खिलाफ सीरीज जीतना है। चटगांव में शुरुआती टेस्ट ड्रॉ करने के बाद बांग्लादेश सबसे लंबे प्रारूप में द्वीप राष्ट्र के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला जीत हासिल करने की उम्मीद कर रहा है।

बांग्लादेश को अपने चार प्रमुख गेंदबाजों की कमी खल रही है। पहले टेस्ट में छह विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर नईम हसन को उंगली में चोट लगने के कारण चार सप्ताह के लिए बाहर कर दिया गया। उनके साथ शोरफुल इस्लाम भी चोटिल होने के बाद बाहर हो गए हैं। आईसीसी के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों की जगह किसी और खिलाड़ी को लेने की घोषणा अभी नहीं की गई है।

तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं, जो रिकवरी के विभिन्न चरणों में हैं।

दूसरी ओर, श्रीलंका आत्मविश्वास से भरा हुआ है। हालाकि, बांग्लादेश इस तथ्य पर ध्यान दे सकता है कि उनकी गेंदबाजी कमजोर है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी अच्छी तरह से चल रही है।

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने कहा, “बल्लेबाज हो या गेंदबाज, जब हम एक टीम के रूप में खेलते हैं, तो हमें अच्छे परिणाम मिलते हैं। जब भी हम सामूहिक प्रयास करते हैं तो टीम अच्छी स्थिति में आ जाती है। इससे हमें ढाका में मदद मिलेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website