फाइनल में भारत से खेलने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हूं : पैट कमिंस

फाइनल में भारत से खेलने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हूं : पैट कमिंस

कोलकाता : दक्षिण अफ्रीका पर तीन विकेट की जीत के साथ विश्व कप के फ़ाइनल में पहुंचने और भारत से भिड़ने पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि एक और विश्व कप फाइनल और वो भी भारत के साथ, वह खेलने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका पर जीत का बाद कमिंस ने कहा,”कुछ घंटों में तनाव काफ़ी अधिक रहा, लेकिन एक शानदार मैच हुआ। हमने सोचा था कि थोड़ी स्पिन होगी। उम्मीद नहीं थी कि स्टार्क और जॉश इतनी जल्दी गेंदबाज़ी करेंगे। बादल छाए थे और स्विंग हो रही थी तो अधिक बुरा नहीं था।”

उन्होंने कहा, ” टूर्नामेंट की शुरुआत में हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं थी। ट्रैविस हेड के पास ऐसे ही विकेट लेने की कला है। पूरे टूर्नामेंट में अलग-अलग गेंदबाज़ों ने योगदान दिए हैं। एक कठिन विकेट पर दो अच्छे स्पिनर्स के सामने इंग्लिस ने अच्छी बल्लेबाज़ी की। अच्छी बात है कि हम से कुछ लोग पहले भी फाइनल खेल चुके हैं।”

कमिंस ने कहा,”2015 विश्व कप फाइनल यादगार था तो एक और विश्व कप फाइनल वो भी भारत के साथ खेलने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।”

अपने अर्धशतक और दो विकेटों से प्लेयर ऑफ द मैच बने ट्रैविस हेड ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा,” सबकुछ बयां कर पाना मुश्किल है। तनाव वाला फिनिश, शानदार गेम। हमें पता था कि पिच का व्यवहार कैसा होने वाला है। तीन-चार दिन यहां बिताने के बाद आप हर रात इसके बारे में सोचते हैं।

हेड ने कहा,”विकेट काफ़ी शानदार रहा हैं। इतनी स्पिन नहीं देखी थी, लेकिन यह पिच घूम रही थी । लगा था कि मैं विश्व कप नहीं खेल पाउंगा, ऑस्ट्रेलिया के लिए योगदान देना चाहता हूं। मैं दबाव में था, लेकिन गेंद सीधी रही और क्लासेन आउट हुए। बल्ले से आक्रमण करना हमेशा प्राथमिकता होती है। सपने में भी नहीं सोचा था कि एक ऐसी टीम के ख़िलाफ़ विश्व कप फाइनल खेलूंगा जो टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website