दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

नई दिल्ली: आईपीएल में डेब्यू कर रहे गुजरात टाइटंस ने 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,04,859 प्रशंसकों के सामने राजस्थान रॉयल्स को हराकर सीजन 2022 का खिताब अपने नाम किया। अब भारत की निगाहें ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले विश्व कप पर टिकी हुई हैं। सीरीज का पहला मैच 9 जून को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम एक-दूसरे से भिड़ेंगी। वर्तमान में भारत टी20 में लगातार 12 जीत के साथ अफगानिस्तान और रोमानिया के बराबर है।

भारतीय टीम के प्रबंधकों ने मुख्य खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम देने का विकल्प चुना है, जिसमें केएल राहुल 18 सदस्यीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और ऋषभ पंत को उप कप्तान की कमान सौंपी गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में यहां पांच भारतीय खिलाड़ियों पर निगाहें रहेंगी।

हार्दिक पांड्या :

हार्दिक पांड्या ने अपने आलोचकों को एक उपयुक्त प्रतिक्रिया दी, जब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के फाइनल में एक अत्यधिक प्रभावशाली ऑलराउंडर प्रदर्शन दिया। उन्होंने आखिरी मैच में 17 रन देकर 3 विकेट झटके और बल्ले से 34 रनों का महत्वपूर्ण योगदान भी दिया। गुजरात टाइटंस के कप्तान पांड्या अभी अपनी फिटनेस को लेकर चिंताओं में हैं।

पांड्या ने अहमदाबाद में आईपीएल खिताब के लिए शानदार कप्तानी भी की। उन्होंने 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रनों के साथ सीजन का समापन किया, जिसमें आठ विकेट लेने के अलावा चार अर्धशतक भी शामिल थे। अब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे। इस बात से कोई इंकार नहीं है कि पांच मैचों की सीरीज में पांड्या और उनके हरफनमौला कौशल पर ध्यान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website