टेस्ट क्रिकेट महिला क्रिकेटरों के लिए महत्वपूर्ण प्रारूप : एलिसे पेरी

टेस्ट क्रिकेट महिला क्रिकेटरों के लिए महत्वपूर्ण प्रारूप : एलिसे पेरी

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने टेस्ट क्रिकेट को महिला क्रिकेटरों के लिए महत्वपूर्ण प्रारूप बताया है। चल रही महिला एशेज में एकमात्र टेस्ट रोमांचक ड्रॉ पर समाप्त हुआ, क्योंकि इंग्लैंड ने लगभग 248 रनों का पीछा कर ही लिया था, इस रोमांचक मुकाबले के परिणामस्वरूप महिला क्रिकेटरों की टेस्ट खेलने में दिलचस्पी बढ़ गई। एलिसे ने सोमवार को सेन एसए ब्रेकफास्ट शो में बताया, “मैं महिला क्रिकेट में लंबे प्रारूप का सबसे बड़ा समर्थक हूं। न केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्कि घरेलू स्तर पर भी। यह खेल का महत्वपूर्ण प्रारूप है और यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है। इसके विकास के लिए हमारे बहुत से घरेलू खिलाड़ी, जितना अधिक क्रिकेट खेल सकते हैं, उतना ही खेल के लिए बेहतर होगा।”

एलिसे ने अपने दसवें टेस्ट मैच में दोनों पारियों में 18 और 41 रन बनाए और चार विकेट लिए। 2008 में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से, एलिसे ने दो शतकों के साथ 75.2 की औसत से 752 रन बनाए हैं और 19.97 की औसत से 37 विकेट लिए हैं। उनका मानना है कि टेस्ट क्रिकेट खेलने से दूसरे फॉर्मेट में खेलने में फायदा होता है।

उन्होंने कहा, “वह टेस्ट मैच इतना रोमांचक था और जितना अधिक हम उस तरह की क्रिकेट खेल सकते हैं, उतना ही बेहतर होगा। कुछ लंबे प्रारूप वाला क्रिकेट खेलना अच्छा होगा। मुझे लगता है कि यह खेल के हर प्रारूप को हर स्तर पर लाभान्वित करता है। मुझे इसे खेलना पसंद है और जब भी हमें शेड्यूल पर कोई टेस्ट मैच मिलता है, तो अच्छा लगता है।”

31 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि अधिक टेस्ट खेलने से यह तय हो सकता है कि आगे चलकर टेस्ट मैच चार या पांच दिन के रूप में सबसे अच्छा विकल्प होगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website