जापानी टेबल टेनिस स्टार इशिकावा ने रिटायरमेंट की घोषणा की

जापानी टेबल टेनिस स्टार इशिकावा ने रिटायरमेंट की घोषणा की

टोक्यो : जापानी टेबल टेनिस स्टार कासुमी इशिकावा, जिन्होंने लगातार तीन ओलंपिक खेलों में तीन महिला टीम पदक जीते, ने सोमवार को रिटायरमेंट की घोषणा की। 30 वर्षीय इशिकावा ने जापानी भाषा में इंस्टाग्राम पर और चीनी भाषा में वीबो पर यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि अप्रैल में डब्ल्यूटीटी मकाऊ के बाद खेल छोड़ने का फैसला किया था जब वह 16 के महिला एकल दौर में चीन की चेन मेंग से हार गई थी।

उन्होंने कहा, 23 साल के खेल करियर ने मुझे अपने जीवन में अनमोल अनुभव दिए हैं। सात साल की उम्र में टेबल टेनिस खेलना शुरू करना और 14 साल की उम्र से अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जापान का प्रतिनिधित्व करना, मुझे बहुत खुशी है कि मेरे कई सपने सच हो गए हैं।

इशिकावा ने अपने करियर में पांच राष्ट्रीय महिला एकल चैंपियनशिप जीतीं हैं। वो लंदन में 2012 के ओलंपिक में देश का पहला ओलंपिक टेबल टेनिस रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थी। उन्होंने रियो 2016 में महिलाओं का कांस्य पदक जीतने में जापान की मदद की। और टोक्यो 2020 में फिर से सिल्वर जीता।

उन्होंने अपने चीनी प्रशिक्षकों और प्रशंसकों के लिए बहुत आभार जताया, मैंने हाई स्कूल के बाद से कई चीनी कोचों से मुलाकात की है। मैंने उनसे चीनी संस्कृति और भाषा भी सीखी। मुझे खुशी है कि मैं चीन के प्रशंसकों और दोस्तों के साथ संवाद कर सकती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website