क्लब के इतिहास और प्रशंसकों के प्यार ने हमारा काम और आसान कर दिया : एंसेलोती

क्लब के इतिहास और प्रशंसकों के प्यार ने हमारा काम और आसान कर दिया : एंसेलोती

पेरिस: रियाल मैड्रिड के मैनेजर कार्लो एंसेलोती का मानना है कि यूईएफए चैंपियंस लीग में क्लब के इतिहास और प्रशंसकों की प्रतिबद्धता के कारण किसी भी अन्य क्लब की तुलना में रियल मैड्रिड के लिए खिताब जीतना आसान हो गया। विनिसियस जूनियर ने दूसरे हाफ में गोल दाग कर रियाल मैड्रिड को रिकॉर्ड 14वां यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब दिलाने में मदद की, क्योंकि स्पेनी दिग्गजों ने रविवार (आईएसटी) को फ्रांस में लिवरपूल को 1-0 से हराकर यूरोप की सबसे प्रतिष्ठित क्लब ट्रॉफी पर अपनी मुहर लगा दी।

14वें यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब जीत कर रिकॉर्ड बनाने वाले एंसेलोती ने बताया, “क्लब के इतिहास और प्रशंसकों की प्रतिबद्धता के कारण किसी भी अन्य क्लब की तुलना में रियाल मैड्रिड के लिए चैंपियंस लीग जीतना आसान हो गया।”

रियाल मैड्रिड डॉट कॉम पर रियल मैनेजर ने कहा, “यह यूरोपीय कप सबसे कठिन रहा है। इस तथ्य ने हमारी मदद की है कि सभी ने सोचा कि हम जीत नहीं सकते, लेकिन फिर टीम ने प्रतिबद्धता और आत्मविश्वास दिखाया। हमने एक अच्छा माहौल बनाया है। हम इस प्रतियोगिता को जीतने के योग्य थे। अंतिम 16 में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी है, लेकिन हमने कभी हार नहीं मानी है।”

जुर्गन क्लॉप के लिवरपूल के खिलाफ रियल की रणनीति के बारे में विस्तार से बताते हुए एंसेलोती ने कहा कि उनकी टीम के बैक-फोर ने मजबूती प्रदान की, जिससे फॉरवर्ड को कड़ी मेहनत करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि यह एक खुशी की बात है कि टीम को कोचिंग दी गई, क्योंकि यहां बिना किसी दिक्कत के ड्रेसिंग रूम का माहौल शांत है।

उन्होंने कहा, “मैंने जो अच्छा माहौल बनाया है उस पर मैं ध्यान केंद्रित करूंगा। इस तरह की भावना को हासिल करना आसान नहीं है, क्योंकि कभी-कभी आपको अहंकार हो जाता है या शायद ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिन्हें खेल का कम समय मिलता है और वे शिकायत करते हैं। इस टीम को प्रशिक्षित करने के लिए देरी के बावजूद ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा था।”

विनिसियस जूनियर ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है, जब प्रबंधक ने उनमें विश्वास दिखाया और यह भी कि करीम बेंजेमा हमेशा उनकी सहायता के लिए मौजूद रहे, जिससे उन्हें अपने खेल में बेहतर होने का मौका मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website