कोहली की टीम को दक्षिण अफ्रीका के डी कॉक, नॉर्टजे और रबाडा देंगे चुनौती

कोहली की टीम को दक्षिण अफ्रीका के डी कॉक, नॉर्टजे और रबाडा देंगे चुनौती

केप टाउन : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली की टीम को क्विंटन डी कॉक, एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा चुनौती देते नजर आएंगे। बता दें कि पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। यूएई में टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की तरफ से न खेलने पर हुए विवाद के बावजूद, डी कॉक को डीन एल्गर के नेतृत्व में टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जिसमें टेम्बा बावुमा उनके डिप्टी होंगे।

डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों में से एक थे, जो हाल के अंतरराष्ट्रीय मैचों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ के समर्थन में घुटने नहीं टेक रहे थे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भी टी20 विश्व कप के दौरान एक बयान जारी कर कहा था कि ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ के समर्थन में सभी खिलाड़ियों को घुटने होंगे।

सीएसए ने कहा था, “दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल से पहले ‘घुटने न टेकने’ के व्यक्तिगत फैसले पर बातचीत की गई थी।”

सीएसए ने मंगलवार को 21 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा करते हुए कहा कि, “राष्ट्रीय चयन पैनल ने उसी टीम का चुनाव किया, जिसने इस साल जून में वेस्टइंडीज का सफलतापूर्वक दौरा किया था। हालांकि तीन अन्य खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।”

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम: डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सरेल इरवी, बेयुरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, एनरिक नॉर्टजे, कीगन पीटरसन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रेयन, सिसांडा मागाला, रयान रिकेल्टन और डुआने ओलिवियर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website