कुलदीप यादव ने काफी मेहनत की है और यह उनके परफॉर्मेंस से दिख रहा है: हनुमा विहारी

कुलदीप यादव ने काफी मेहनत की है और यह उनके परफॉर्मेंस से दिख रहा है: हनुमा विहारी

ब्रिजटाउन : कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को ब्रिजटाउन में शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप यादव ने केवल तीन ओवरों में 4/6 के आंकड़े के साथ चमक बिखेरी और मेजबान टीम को पहले वनडे में 115 रनों पर समेटने में एक बड़ी भूमिका निभाई।

वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप यादव के धमाकेदार प्रदर्शन की क्रिकेट जगत में खूब चर्चा हो रही है। इस बीच भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने भी इस गेंदबाज के तारीफ में एक बयान दिया है। उनका मानना ​​​​है कि अपनी गेंदबाजी में सुधार लाने के लिए कुलदीप ने काफी मेहनत की है जो उनके खेल में नजर आ रहा है।

हनुमा विहारी ने कहा, ”उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है। जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया, तो शुरुआत में वह बहुत धीमे थे। उसके पास वह ज़िप नहीं थी। उन्होंने गेंदबाजी कोच के साथ अपनी गेंदबाजी पर काम किया है और इससे उन्हें काफी मदद मिली है।”

उन्होंने कहा,”आप सफ़ेद  बॉल क्रिकेट क्रिकेट में उनके एक्शन से परिणाम देख सकते हैं। जैसा कि अभिनव (मुकुंद) ने उल्लेख किया है, आईपीएल में हमने पिछले कुछ वर्षों में उसे सफल होते देखा है क्योंकि उसकी गेंदबाजी में वह गति है जो उसके गेंदबाजी रन-अप में आती है जिसमें उसने अच्छा काम किया है।” 

यह छठी बार था जब कुलदीप ने एशिया के बाहर वनडे में चार विकेट लिए। विहारी का मानना ​​है कि 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक घरेलू मैदान पर होने वाले वनडे विश्व कप से पहले कुलदीप की फॉर्म भारत के लिए अच्छा संकेत है।

कुलदीप यादव का फॉर्म में होना विश्व कप में टीम इंडिया के लिए एक बड़ा फायदा है। जैसा कि अभिनव ने उल्लेख किया है, विदेशी बल्लेबाजों, विशेषकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए वो टीम इंडिया के पास अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

भारत अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है और रविवार को उसी स्थान पर दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website