ओलंपिक चैंपियन शॉट पुटर वैलेरी एडम्स विश्व 10के बेंगलुरु 2024 के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर नामित

ओलंपिक चैंपियन शॉट पुटर वैलेरी एडम्स विश्व 10के बेंगलुरु 2024 के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर नामित

प्रतिष्ठित शॉट पुटर, चार बार की विश्व चैंपियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता डेम वैलेरी एडम्स को विश्व 10के बेंगलुरु रोड रनिंग प्रतियोगिता के 16वें संस्करण के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर नामित किया गया है जो 28 अप्रैल को आयोजित होगी।

न्यूजीलैंड की 39 वर्षीय खिलाड़ी यकीनन अब तक की सबसे सफल महिला शॉटपुट खिलाड़ी हैं। ओलंपिक में अपने पांच प्रदर्शनों में, उन्होंने दो स्वर्ण पदक (2008 और 2012 में), एक रजत (2016 में) और एक कांस्य पदक (2020 में) जीता है।

विशेष रूप से, वैलेरी के पास विश्व चैंपियनशिप में लगातार चार स्वर्ण पदक जीतने का प्रभावशाली रिकॉर्ड है, साथ ही वह चार बार विश्व इंडोर चैंपियन और तीन बार राष्ट्रमंडल खेल विजेता भी हैं।

वर्ल्ड 10के बेंगलुरु के 16वें संस्करण के साथ अपने जुड़ाव पर बोलते हुए, वैलेरी ने कहा, “हमें एक बड़े उद्देश्य के लिए एकजुट करने की खेल की शक्ति वास्तव में उल्लेखनीय है। मैं टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज वर्ल्ड 10के बेंगलुरु, के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रोमांचित हूं। भारत में दौड़ के प्रति बढ़ता उत्साह प्रेरक और प्रेरक दोनों है, और मैं दौड़ में प्रतिभागियों द्वारा लाई जाने वाली असीम ऊर्जा और जुनून को देखने के लिए उत्साहित हूं।”

उनकी अन्य उपलब्धियों में, न्यूजीलैंड की खिलाड़ी युवा, जूनियर और सीनियर स्तर पर विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली केवल तीसरी महिला हैं। वह विश्व चैंपियनशिप में लगातार चार व्यक्तिगत खिताब जीतने वाली पहली महिला भी हैं। 2014 में वैलेरी को आईएएएफ वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के खिताब से सम्मानित किया गया था।

प्रतिस्पर्धी एथलेटिक्स से सेवानिवृत्त होने के बाद से, वैलेरी ने विभिन्न प्रासंगिक मुद्दों को संबोधित करते हुए, खेल में महिलाओं के लिए एक प्रवक्ता की भूमिका पूरी लगन से निभाई है। वर्तमान में, वह विश्व एथलीट आयोग के अध्यक्ष के प्रतिष्ठित पद पर हैं, जहां वह विश्व स्तर पर एथलीटों के अधिकारों और कल्याण की वकालत करती रहती हैं।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website