ओलंपिक के लिए अधिक खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहा खेल मंत्रालय

ओलंपिक के लिए अधिक खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहा खेल मंत्रालय

नई दिल्ली: 2028 और 2032 ओलंपिक के लिए बेंच स्ट्रेंथ विकसित करने के लिए खेल मंत्रालय कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी साई राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र (एनसीओई) जूनियर एथलीटों का अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा प्रदर्शन सर्वोपरि है।

मंत्रालय ने सभी एनसीओई को अपने एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन की अनुमति देने के लिए प्रति वर्ष 7.50 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है। इसका लाभ उठाते हुए जूनियर मुक्केबाजों ने कजाकिस्तान गणराज्य के नूर सुल्तान में एलोर्डा कप टूर्नामेंट से कुल 14 पदक जीते 2 स्वर्ण, 2 रजत और 10 कांस्य शामिल हैं।

28 जून से 5 जुलाई तक हुई इस प्रतियोगिता में कुल 13 पुरुष और 12 महिला मुक्केबाज शामिल थे। उन्होंने कजाकिस्तान, जापान, उज्बेकिस्तान, चीन और भारत की सर्वश्रेष्ठ जूनियर प्रतिभाओं का सामना किया। मुख्य टूर्नामेंट से पहले, जूनियर मुक्केबाजों ने कजाखस्तान में 18 से 27 जून तक 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से अभ्यास किया।

गीतिका नरवाल ने कहा, “यह मेरा पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट था और स्वर्ण पदक जीतना मुझे आगे बढ़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website