ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में

ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में

मेलबर्न, | विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और रूस के डेनिल मेदवेदेव ने चौथे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीत सोमवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन में 2009 के विजेता नडाल ने 16वीं सीड इटली के फाबियो फोगनिनी को दो घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से हराया।

नडाल ने अपने करियर में 13वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। नडाल का सेमीफाइनल की दौड़ के लिए ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से मुकाबला होगा।

इससे पहले पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिग के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को एक घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-4, 6-2, 6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

मेदवेदेव का क्वार्टरफाइनल में हमवतन आंद्रे रुबलेव से मुकाबला होगा। विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी रुबलेव ने नॉर्वे के कैसपर रूड को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

रुबलेव ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में पहला सेट 6-2 और दूसरा सेट 7-6 से जीता लेकिन तीसरा सेट शुरू होते ही रूड रिटायर होकर मुकाबले से हट गए और रुबलेव ने अंतिम आठ में जगह बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website