एशिया कप में भारत और पाक हॉकी मैच में भारी दर्शकों के आने की उम्मीद : एएचएफ के सीईओ तैय्यब इकराम

एशिया कप में भारत और पाक हॉकी मैच में भारी दर्शकों के आने की उम्मीद : एएचएफ के सीईओ तैय्यब इकराम

नई दिल्ली: जकार्ता में शुरू होने वाले एशिया कप का मंच तैयार है, जिसमें शीर्ष एशियाई देशों की भागीदारी होगी, जो 23 मई से शुरू होने वाला प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विश्व कप क्वालीफायर का हिस्सा होगा। भारत, जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया को पूल ए में रखा गया है, जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल बी में रखा गया है।

पूल ए के मैच में भारत का सामना 23 मई को पाकिस्तान से होगा।

एशियाई हॉकी महासंघ के सीईओ और महासचिव तैय्यब इकराम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के मैच में हमेशा की तरह भारी दर्शकों के आने की उम्मीद है।

तैय्यब इकराम ने कहा, “जहां तक दर्शकों की संख्या का सवाल है। भारत और पाकिस्तान के मैच में हमेशा विश्व हॉकी के अन्य मैचों से कई गुणा बेहतर रहा है। हम इसे फिर से दोहराना चाहेंगे और इस संदर्भ में भारत और पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को पेश करने का प्रयास करेंगे। मुझे लगता है कि पूरे टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देशों के हमारे एथलीटों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार अवसर है।”

एशिया कप में पेश किए गए सुपर 4एस प्रारूप के साथ भारत के पाकिस्तान से दो बार भिड़ने की संभावना है और इकराम को उम्मीद है कि प्रतियोगिता भारत के पूर्व कप्तान और दो बार के ओलंपियन सरदार सिंह के साथ टूर्नामेंट में भारत के कोच की भूमिका निभाएंगे, जबकि पूर्व एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कोच सिगफ्रीड इकमैन टूर्नामेंट में कोच के रूप में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करेंगे।

हॉकी के दो महान खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने देखने की संभावनाओं पर बोलते हुए तैय्यब इकराम ने कहा, “सिगफ्रीड इकमैन और सरदार सिंह मेरे बहुत करीब रहे हैं। अगर आप इन दोनों टीमों के प्रबंधन और कोचिंग की संभावनाओं के बारे में बात करते हैं, तो आपको इससे ज्यादा चीजों पर बात करनी पड़ेगी। जब कोचिंग की बात आती है तो पाकिस्तान और भारत दोनों की टीम अलग-अलग हैं। दोनों बहुत सक्षम हैं।”

इस बीच, तैयब इकराम ने कोविड-19 महामारी के बाद पूरे एशिया में हॉकी पर फिर से ध्यान देने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website